Logo
election banner
IND vs ENG Top Moments: इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेल जा रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की ओर से रजत पाटीदार ने टेस्ट डेब्यू किया। वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए।

IND vs ENG Top Moments: इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेल जा रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की ओर से रजत पाटीदार ने टेस्ट डेब्यू किया। केएल राहुल की गैरमौजूदगी में वह मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने मैदान पर आए। हालांकि, उन्हें किस्मत का साथ नहीं मिला। अच्छी शुरुआत के बाद भी वह काफी दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 72 गेंदों पर 32 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 3 चौके भी लगाए।

वह रेहान अहमद की गेंद पर बोल्ड हुए। उनके आउट होने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिस तरह से पाटीदार अपने डेब्यू टेस्ट में आउट हुए, यह बात उन्हे ताउम्र खटकेगी। बॉल को तो पाटीदार ने बेहतरीन ढंग से खेला, पर गेंद ने बड़ी ही चालाकी से कांटा बदला और स्टंप से जा टकराई। पाटीदार ने इसे पैर से रोकने का प्रयास किया, पर वह असफल रहे। 

पहले दिन का हाल
मुकाबले की बात करें तो भारत ने पहले दिन 6 विकेट खोकर 336 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 179 और अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 10 गेंदों पर 5 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 14 रन बनाए। उनके अलावा शुभमन गिल ने 34, श्रेयस अय्यर ने 27, ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने 27 और विकेटकीपर श्रीकर भरत ने 17 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से शोएब बशीर-रेहान अहमद को 2-2 और टॉम हार्टले-जेम्स एंडरसन को 1-1 सफलता मिली। 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: टी-20 विश्व कप के लिए इस तारीख तक बुक कर सकते टिकट, यहां जानिए आसान तरीका

घरेलू क्रिकेट में पाटीदार के आंकड़े
रजत पाटीदार ने अब तक खेले 55 प्रथम श्रेणी क्रिकेट की 93 पारियों में 45.97 की औसत और 53.48 की स्ट्राइक रेट से 4000 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 22 अर्धशतक के साथ ही 12 शतक भी जड़े हैं। इस प्रारूप में पाटीदार का सर्वाधिक स्कोर 196 रन है। इसके अलावा उन्होंने 58 लिस्ट ए मैच की 57 पारियों में 12 अर्धशतक और 3 शतक की मदद से 1985 रन बनाए हैं। मध्यप्रदेश के इस खिलाड़ी ने 50 टी-20 मुकाबलों में 148.55 की शानदार स्ट्राइक रेट से 1640 रन जड़े हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 14 अर्धशतक और 1 शतक निकला। 

विराट कोहली की बल्लेबाजी देखना काफी पसंद
बीसीसीआई द्वारा शेयर एक वीडियो में पाटीदार ने कहा था, "मुझे विराट कोहली की बल्लेबाजी देखना पसंद है। मैं उनके फुटवर्क से सीखने की कोशिश करता हूं। अभ्यास के दौरान मेरी कप्तान रोहित शर्मा से बात हुई थी, इससे मुझे काफी कॉन्फिडेंस मिला। मैं बचपन से ही भारत के लिए टेस्ट खेलना चाहता था। मैं पिछली सीरीज में भी भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा था, तब से राहुल द्रविड़ सर के साथ काफी बात कर रहा हूं। मैं इंडिया ए के लिए मैच खेल रहा था, जब मुझे पता चला कि भारतीय टीम में मेरा चयन हो गया है। मुझे आक्रामक बल्लेबाजी करना काफी पसंद है।" 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd Test: यशस्वी जायसवाल ने ध्वस्त किया इंग्लैंड के खिलाफ 60 साल पुराना रिकॉर्ड, अपनी पारी को लेकर कही ये बात

jindal steel Ad
5379487