Logo
election banner
IND vs ENG 4th Test Fantasy XI Prediction: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार से रांची में खेला जाएगा। इस मैच की फैंटेसी 11 में यशस्वी जायसवाल को कप्तान और रवींद्र जडेजा को उपकप्तान बनाया जा सकता है।

IND vs ENG 4th Test Fantasy XI Prediction: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार से रांची में खेला जाएगा। इस मुकाबले में भारतीय टीम जसप्रीत बुमराह के बिना ही मैदान पर उतरेगी। सीरीज के लगातार 3 टेस्ट खेलने के कारण उन्हें रांची टेस्ट से आराम दिया गया है। इसके अलावा केएल राहुल अभी भी पूरी तरह फिट नहीं हो सके हैं। ऐसे में वह चौथे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। यही कारण है कि भारतीय टीम युवा ब्रिगेड के सहारे मैदान पर उतरेगी। भारतीय टीम सीरीज में अभी 2-1 से आगे चल रही है। ऐसे में रोहित शर्मा एंड कंपनी रांची टेस्ट जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी। दूसरी ओर बेन स्टोक्स की टीम सीरीज में वापसी के इरादे से उतरेगी। 

इंग्लैंड ने किए 2 बदलाव
इंग्लिश टीम ने चौथे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड ने अपनी टीम में 2 बदलाव किए हैं। रेहान अहमद और मार्क वुड को बेंच पर बैठाया गया है, जबकि तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन और स्पिनर शोएब बशीर की प्लेइंग-11 में एंट्री हुई है। इस मुकाबले में भारतीय टीम में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बुमराह की जगह तेज गेंदबाज आकाश दीप को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। इसके अलावा टीम मैनेजमेंट मुकेश कुमार पर भी भरोस जता सकता है। 

IND vs ENG 4th Test Fantasy XI Team 
विकेटकीपर: ध्रुव जुरेल
बैटर्स: यशस्वी जायसवाल (कप्तान), शुभमन गिल, रोहित शर्मा, ओली पोप, बेन डेकेट
ऑलराउंडर: रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), जो रूट 
गेंदबाज: मोहम्मद सिराज, टॉम हार्टले

शानदार फॉर्म में हैं यशस्वी जायसवाल
मौजूदा टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल का प्रदर्शन शानदार रहा है। वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। यशस्वी ने 3 टेस्ट की 6 पारियों में 545 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 अर्धशतक और 2 दोहरे शतक लगाए हैं। ऐसे में इनफॉर्म यशस्वी जायसवाल को फैंटेसी टीम की कमान सौंपी जा सकती है। 

रवींद्र जडेजा भी दे रहे अहम योगदान
भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी सीरीज में गेंद और बल्ले से अहम योगदान दे रहे है। चोट के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेलने वाले रवींद्र जडेजा (112) ने तीसरे टेस्ट में शानदार वापसी की। उन्होंने शतक लगाने के साथ ही 7 विकेट भी चटकाए। ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

भारत का संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप/मुकेश कुमार। 
चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11: जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स, टॉम हर्टले, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: पिता बनने के बाद विराट कोहली का पहला मुकाबला, MS धोनी से होगी इस दिन टक्कर

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी खिलाड़ियों के लास्ट परफॉर्मेंस पर आधारित है। ऑनलाइन गेमिंग जोखिमों के अधीन है। जिम्मेदारी से खेलें। इसमें किसी भी तरह की हरिभूमि की जवाबदेही नहीं होगी।) 

5379487