Logo
election banner
Jasprit Bumrah Clean Bowled Ollie Pope: जसप्रीत बुमराह ने विशाखापट्टनम टेस्ट के दूसरे दिन भारत की मैच में वापसी कराई। उन्होंने पिछले टेस्ट के हीरो ओली पोप को अपनी एक शानदार यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड किया।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत के 396 रन के जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में तेज शुरुआत की थी। लेकिन, इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड की टीम को लगातार दो ओवर में दो झटके दिए। बुमराह ने पहले जो रूट का काम तमाम किया और फिर हैदराबाद टेस्ट के हीरो ओली पोप को अपनी यॉर्कर से चारों खाने चित कर दिया। रूट 5 रन बनाकर तो पिछले मैच में 196 रन की पारी खेलने वाले पोप 23 रन बनाकर आउट हुए। 

हैदराबाद टेस्ट की दूसरी पारी में 196 रन ठोकने वाले ओली पोप इस मैच में भी अच्छे रंग में दिख रहे थे। ऐसा लग रहा था कि वो एक बार फिर बड़ी पारी खेलेंगे। लेकिन जसप्रीत बुमराह का कुछ और ही इरादा करके आए थे। इंग्लैंड की पारी का 28वां ओवर बुमराह ने फेंका और उन्होंने पहली चार गेंद पर पोप का कड़ा इम्तिहान लिया। कुछ गेंदों को ऑफ स्टम्प की लाइन पर रखा और पांचवीं गेंद ऐसी फेंकी कि पोप को हवा तक नहीं लगी।

बुमराह की ये यॉर्कर गेंद रिवर्स स्विंग हुई और सीधे स्टंप्स की जड़ में गिरी और पोप को चारों खाने चित कर दिया। बुमराह की इस गेंद पर पोप का मिडिल और लेग स्टम्प धूल चाटने लगा। 

बुमराह की गेंद पर क्लीन बोल्ड होने के बाद पोप को कुछ देर तक तो यकीन ही नहीं हुआ। वहीं, भारतीय पेसर का जश्न देखने लायक था। बुमराह की इस मैजिकल गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये कोई पहला मौका नहीं है, जब बुमराह ने पोप का शिकार किया है। उन्होंने पांचवीं बार टेस्ट में इंग्लिश बैटर को आउट किया है। 

बुमराह और पोप के बीच हैदराबाद टेस्ट के दौरान विवाद हो गया था और भारतीय पेसर को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा था। बुमराह को इंग्लैंड के बल्लेबाज़ ऑली पोप को जानबूझकर कंधा मारने के लिए ICC ने 1 डिमेरिट अंक दिया था। ऐसा हैदराबाद टेस्ट के इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान 81वें ओवर में हुआ था। 

पोप शॉट लगाकर एक रन लेना चाहते थे और आरोप लगाया गया कि बुमराह जानबूझकर उनके रास्ते में खड़े हो गए थे। इसके कारण ये टक्कर हुई।पोप ने इस वाकये की शिक़ायत फील्ड अंपायर से भी की थी। 

5379487