Logo
election banner
Haris Rauf Central Contract Terminated: हारिस रऊफ को नाफरमानी के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ी सजा दी है। उनका सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पीसीबी ने रद्द कर दिया है।

Haris Rauf Central Contract Terminated: तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान की टेस्ट टीम में शामिल होने से इनकार करने पर सजा मिली है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रऊफ का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया गया है। इस मामले में पीसीबी ने जांच की थी और अब इस तेज गेंदबाज को सजा दी है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले में जांच समिति द्वारा आयोजित सुनवाई के बाद और मामले में शामिल सभी हितधारकों के विचारों को ध्यान में रखते हुए, हारिस रऊफ का केंद्रीय अनुबंध 1 दिसंबर, 2023 से समाप्त कर दिया है और उन्हें किसी भी विदेशी लीग में खेलने के लिए कोई एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) नहीं दिया जाएगा। उन्हें 30 जून 2024 तक किसी भी विदेशी लीग में खेलने के लिए एनओसी नहीं दिया जाएगा।

रऊफ 30 जून तक फ्रेंचाइजी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे

पीसीबी प्रबंधन ने प्राकृतिक न्याय के सिद्धांतों के आधार पर 30 जनवरी 2024 को हारिस को व्यक्तिगत सुनवाई का मौका दिया था और उनका जवाब असंतोषजनक पाया गया। पीसीबी का कहना है कि पाकिस्तान के लिए खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए सर्वोच्च सम्मान है। किसी मेडिकल रिपोर्ट या उचित कारण के बिना पाकिस्तान की टेस्ट टीम का हिस्सा बनने से इनकार करना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के नियमों का उल्लंघन है। 

बता दें कि पिछले साल नवंबर में पीसीबी को उस समय शर्मिंदा होना पड़ा था, जब टीम प्रबंधन से अपने वर्कलोड मैनेजमेंट के आश्वासन के बावजूद हारिस रऊफ ने अंतिम समय में खुद को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सेलेक्शन के लिए अनुपलब्ध कर लिया। नतीजतन, पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के 2023-24 के अपने तीन टेस्ट दौरे के लिए एक अनुभवहीन पेस अटैक के साथ उतरना पड़ा। नसीम शाह भी चोट के कारण अनुपलब्ध थे। पाकिस्तान इस टेस्ट सीरीज के तीनों मैच हार गया था। 

यह भी पढ़ें: VIDEO: रवींद्र जडेजा ने डेब्यूटेंट सरफराज खान को करवाया रन आउट! गुस्से में रोहित शर्मा ने ड्रेसिंग रूम में फेंकी कैप

चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज ने तब टीम का ऐलान करते हुए कहा था, "उन्होंने (रऊफ) अपनी सहमति दे दी थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपना मन बदल लिया क्योंकि वह अपनी फिटनेस और वर्कलोड को लेकर चिंतित थे। उनकी गैरहाजिरी से टीम कॉम्बिनेशन प्रभावित हुआ था। इस पूरे विवाद के बीच पीसीबी ने रऊफ को बिग बैश लीग में खेलने की मंजूरी दी थी। 

5379487