Logo
Gerald Coetzee Ruled Out of India vs South Africa 2nd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 जनवरी से खेले जाने वाले केपटाउन टेस्ट से पहले मेजबान टीम को झटका लगा है। एक तूफानी पेसर टीम से बाहर हो गया है।

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए राहत भरी खबर आई है। मेजबान टीम के तेज गेंदबाज जेराल्ड कोएट्जी केपटाउन टेस्ट से बाहर हो गए हैं। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 जनवरी से दूसरा टेस्ट केपटाउन में खेला जाना है। कोएट्जी पेट के निचले हिस्से में सूजन के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे। साउथ अफ्रीका ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया। 

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बताया कि सेंचुरियन टेस्ट के दौरान कोएट्जी के पेट के निचले हिस्से में सूजन हो गई थी और दूसरी पारी में गेंदबाजी करते समय उनकी तकलीफ और बढ़ गई थी। शुक्रवार को उनके स्कैन से चोट की गंभीरता का पता चला।

कोएट्जी दूसरी पारी में 5 ओवर फेंक सके थे
दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच कॉनराड शुक्री ने एहतियातन कोएट्जी को टीम से रिलीज़ करने का विकल्प चुना। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी में कोएट्जी केवल 5 ओवर फेंक सके थे और फिर मैदान से बाहर चले गए थे। मेजबान टीम ने इस टेस्ट में पारी और 32 रन से जीत हासिल की थी। 

टेम्बा बावुमा भी दूसरे टेस्ट से बाहर हैं
कोएट्जी भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में घायल होने वाले दूसरे दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी बन गए हैं। कप्तान टेम्बा बावुमा हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण अगले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के पास कोएट्जी की जगह लेने के लिए तेज़ गेंदबाज़ी के विकल्प के रूप में लुंगी एनगिडी और वियान मुल्डर हैं। हालांकि एनगिडी पहले टेस्ट के लिए फिट नहीं थे, और अगर परिस्थितियां एक स्पिनर की आवश्यकता निर्धारित करती हैं तो केशव महाराज भी एक विकल्प हो सकते हैं। 

सेंचुरियन टेस्ट में कोएट्जी दोनों पारियों में साउथ अफ्रीका के सबसे महंगे गेंदबाज थे, और उन्होंने सिर्फ एक विकेट लिया था। इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करने वाले कोएट्जी का यह तीसरा टेस्ट था।

5379487