Logo
election banner
Bangladesh squad For 1st Test vs Sri lanka: बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है। इसमें पूर्व कप्तान की वापसी हुई है।

Bangladesh squad For 1st Test vs Sri lanka: बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ 22 मार्च से खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी। विकेटकीपर बैटर और पूर्व कप्तान लिटन दास की बांग्लादेश टीम में वापसी हुई है। इससे पहले, लिटन को खराब फॉर्म की वजह से श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे की टीम से बाहर कर दिया गया था। बांग्लादेश ने ये मुकाबला 4 विकेट से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। 

इससे पहले, लिटन दास पिता बनने की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाए थे। लिटन, उस समय टेस्ट टीम के कप्तान थे। उनके स्थान पर नजमुल हुसैन शान्तो को कप्तान बनाया गया था। बाद में शान्तो को ही तीनों फॉर्मेट में बांग्लादेश का कप्तान बना दिया गया था। नजमुल की ये फुलटाइम कप्तान पहली टेस्ट सीरीज है। ये सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है। 

लिटन दास की टेस्ट टीम में वापसी
लिटन, जिन्हें हाल ही में खराब फॉर्म के कारण वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था, ने 39 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 36.27 की औसत से 2394 रन बनाए हैं। इनमें से 28 टेस्ट मैचों में वह विकेटकीपर भी थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में लिटन की जगह विकेटकीपिंग करने वाले नुरुल हसन टीम से बाहर हैं। बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टेस्ट टीम में नए तेज गेंदबाज नाहिद राणा और मुश्फिक हसन को भी शामिल किया गया है। वरिष्ठ तेज गेंदबाज एबादत हुसैन पिछले साल घुटने की चोट के बाद से वापस नहीं लौटे हैं, जिसके कारण वह वनडे विश्व कप भी नहीं खेल पाए थे। 

बांग्लादेश के पूर्व खिलाड़ी और मौजूदा चयन पैनल के सदस्य अब्दुर रज्जाक ने कहा, "राणा अच्छे खिलाड़ी हैं। वो फिलहाल, बांग्लादेश में सबसे तेज गेंदबाज हैं और अतिरिक्त उछाल भी हासिल करते हैं। हालांकि ये उसके लिए शुरुआती दिन हैं, लेकिन उनका प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड काफी प्रभावशाली है। टीम में एक और युवा तेज गेंदबाज मुशफिक हसन है। इन तेज गेंदबाजों के लिए अनुभव प्राप्त करने का यह सही समय है क्योंकि एबादत (हुसैन) चोटिल हैं और तस्कीन (अहमद) भी इस समय टेस्ट नहीं खेल रहे हैं।"

यह भी पढ़ें: BAN vs SL 3rd ODI: LIVE मैच में बड़ा हादसा, एक ही टीम के 4 खिलाड़ी चोटिल, धोनी की CSK का बॉलर भी जख्मी

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट 22 मार्च से सिलहट और, दूसरा मुकाबला 30 मार्च से चट्टोग्राम में खेला जाएगा। 

बांग्लादेश की टीम पहले टेस्ट के लिए: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), जाकिर हसन, महमूदूल हसन जॉय, शादमान इस्लाम, लिटन दास, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शहादत हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नईम हसन, तैजुल इस्लाम, शोरिफुल इस्लाम, सैयद खालिद अहमद, मुश्फिक हसन, नाहिद राणा। 

5379487