Logo
election banner
Delhi Capitals, IPL 2024 Schedule: दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 के पहले दो घरेलू मैच अपने घर में नहीं खेलेगी। डीडीसीए की गुजारिश को बीसीसीआई ने मान लिया है।

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स अपने पहले दो घरेलू मैच अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में नहीं खेलेगी क्योंकि यह स्थल मैचों की मेजबानी के लिए तैयार नहीं होगा। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए)ने बीसीसीआई को एक मेल लिखा है और मैचों को अब विशाखापत्तनम शिफ्ट किया जाएगा। आईपीएल का शेड्यूल घोषित हो गया है। 

दिल्ली का पहला घरेलू मैच गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 31 मार्च को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। दूसरा मैच 3 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इसी मैदान पर खेला जाएगा।

दिल्ली में WPL के मैच भी खेले जाएंगे
डीडीसीए के एक अधिकारी ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया,"दिल्ली के पहले दो मुकाबलों को किसी अन्य वेन्यू पर शिफ्ट किय़ा जाएगा, हमने बीसीसीआई को इसके बारे में सूचित कर दिया है। इसका कारण वुमेंस प्रीमियर लीग है। हम दो हफ्ते में कुल 11 मुकाबलों की मेजबानी करेंगे और 22 मार्च से आईपीएल शुरू होने के साथ ही दिल्ली में पहला मुकाबला 24 मार्च को होना था। इसलिए हमारे पास पिच तैयार करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। बीसीसीआई पहले दो मैचों को स्थानांतरित करने पर सहमत हो गया है और हमें कुछ राहत भी दी है।"

दिल्ली कैपिटल्स के पहले दो मैच शिफ्ट हुए
रणजी ट्रॉफी के दौरान भी,डीडीसीए को मैचों की मेजबानी के लिए वेन्यू ढूंढने में संघर्ष करना पड़ा था। उन्हें तीन घरेलू मैच स्थानांतरित करने पड़े ताकि वे डब्ल्यूपीएल के लिए पिच तैयार कर सकें।

DDCA के पास मैदान नहीं
पिछले साल सितंबर में लीज खत्म होने के बाद दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारा सील किए जाने के बाद उत्तराखंड के खिलाफ दिल्ली का मैच रोशनआरा क्लब से आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया गया था। उन्होंने अपने अगले दो घरेलू मैच बड़ौदा और ओडिशा के खिलाफ पालम और जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले थे। 

यह भी पढ़ें: Mohammed Shami: मोहम्मद शमी आईपीएल 2024 से हुए बाहर, गुजरात टाइटंस को लगा बड़ा झटका

आईपीएल 2024 का शेड्यूल जारी
इस बीच, आईपीएल 2024 का शेड्यूल जारी हो गया है। पहले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगी। ये मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम में 22 मार्च को होगा। अभी 21 मुकाबलों का शेड्यूल जारी हुआ है। चेन्नई टीम रिकॉर्ड 9वीं बार आईपीएल के किसी सीजन का पहला मैच खेलेगी। 

5379487