Logo
election banner
Mohammed Shami Ruled out of IPL 2024: मोहम्मद शमी चोट की वजह से आईपीएल 2024 में नहीं खेल पाएंगे।

नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बाएं पैर के टखने में चोट की वजह से आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। शमी को इस चोट से ठीक होने के लिए इंग्लैंड में सर्जरी करानी होगी। बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को ये जानकारी दी है। आईपीएल 2024 से पहले ये गुजरात टाइटंस के लिए ये बड़ा झटका है। शमी गुजरात टीम की गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ थे। इससे पहले, गुजरात टाइटंस कप्तान हार्दिक पंड्या को भी खो चुकी है। 

पंड्या आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलेंगे और इस फ्रेंचाइजी की कप्तानी करेंगे। हार्दिक की कप्तानी में ही गुजरात डेब्यू सीजन में आईपीएल का खिताब जीती थी। इस सीजन में गुजरात टाइटंस शुभमन गिल की कप्तानी में उतरेगी। 

शमी विश्व कप के बाद से मैदान से दूर
33 साल के मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। वो वनडे विश्व कप के फाइनल के बाद से ही इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं।

शमी सर्जरी के लिए जल्द लंदन जाएंगे
बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम नहीं बताने की शर्त पर न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि शमी जनवरी के आखिरी हफ्ते में टखने की चोट के इंजेक्शन के लिए लंदन गए थे। तब उनसे कहा गया था कि तीन हफ्ते के बाद वो हल्की दौड़ शुरू कर सकते हैं और यहां से उनकी वापसी शुरू होगी। लेकिन, इंजेक्शन काम नहीं किया और अब उनके पास सर्जरी ही इकलौता विकल्प है। जल्द ही शमी सर्जरी के लिए ब्रिटेन जाएंगे। ऐसे में आईपीएल 2024 में खेलने का सवाल ही नहीं उठता है।

इस घटनाक्रम के बाद शमी के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी द्वारा तैयार किए गए रिहैब मैनेजमेंट प्रोग्राम पर सवाल खड़े हो रहे हैं। अब इसकी बहुत कम संभावना है कि शमी बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (अक्टूबर-नवंबर) के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले वापसी कर पाएंगे। शमी की गेंदबाजी के कारण ही गुजरात पहली बार आईपीएल का खिताब जीता था। 

5379487