Logo
election banner
David Warner Weird Six : ​ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने पर्थ टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तानी पेसर शाहीन अफरीदी की गेंद पर स्कूप शॉट खेल छक्का मारा।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बैटर डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ गुरुवार से शुरू हुए पर्थ टेस्ट में आक्रामक बल्लेबाजी की। वॉर्नर ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। खासतौर पर शाहीन शाह अफरीदी को तो उन्होंने दिन में तारे दिखा दिए। वॉर्नर ने अफरीदी की गेंद पर विकेट के पीछे ऐसा छक्का लगाया कि हर कोई दंग रह गए। 

वॉर्नर ने ये छक्का शाहीन अफरीदी की गेंद पर मारा। वो भी घुटने के बल बैठकर। इसका वीडियो वायरल हो रहा। वॉर्नर के इस छक्के को देखकर कॉमेंटेटर भी हैरान रह गए कि कोई बैटर कैसे दुनिया की सबसे उछाल भरी पिच पर किसी तेज गेंदबाज के खिलाफ ऐसा शॉट मार सकता है। 

वॉर्नर ने पर्थ टेस्ट के पहले दिन टी20 के अंदाज में बल्लेबाजी की और लंच के बाद चौके से अपना शतक पूरा किया। इसके लिए उन्होंने 125 गेंद ली। अपना शतक पूरा करने के लिए वॉर्नर ने 14 चौके और एक छक्का उड़ाया।

वॉर्नर-ख्वाजा ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को तेज शुरुआत
पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों की सलामी जोड़ी ने 5 रन प्रति ओवर की रफ्तार से रन जोड़े और 20 ओवर में ही टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचा दिया था। लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट गंवाए 25 ओवर में 117 रन बनाए थे।

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में बड़े स्कोर की ओर
लंच के बाद जब खेल शुरू हुआ तो 3 ओवर बाद ही उस्मान आउट हो गए। उन्होंने 41 रन बनाए। हालांकि, वॉर्नर ने इसके बाद भी ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग जारी रखी और अपनी 26वीं सेंचुरी पूरी की। जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट में शुरुआत की है, उसे देखकर तो यही लग रहा है कि कंगारू टीम पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रहेगी। 

5379487