Logo
election banner
David Warner Injury: डेविड वॉर्नर चोट की वजह से न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। वो घर लौटेंगे और उनके आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने पर सवाल खड़े हो गए हैं।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स की परेशानी बढ़ाने वाली खबर आई है। टीम के धाकड़ बैटर डेविड वॉर्नर न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। वो न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा और आखिरी टी20 नहीं खेलेंगे। वॉर्नर मांसपेशियों में खिंचाव की समस्य़ा से जूझ रहे हैं। वॉर्नर अपनी चोट से रिकवर होने के लिए अब न्यूजीलैंड से ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे। अच्छी बात ये है कि उनके आईपीएल 2024 से पहले फिट होने की संभावना है। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स को जरूर राहत मिलेगी। 

37 साल के डेविड वॉर्नर को न्यूजीलैंड के खिलाफ ईडन पार्क में खेले गए दूसरे टी20 में भी टीम में शामिल नहीं किया गया था। ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 72 रन से जीता था। हालांकि, टीम मैनेजमेंट ने इसके लिए ये दलील थी कि ये पहले से तय था कि वॉर्नर को दूसरे मैच में आराम दिया जाएगा। वो न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी20 खेले थे और 20 गेंद में 32 रन ठोके थे। हालांकि, जब वो आउट होकर डग आउट की तरफ लौट रहे थे, तो दर्शकों ने उनकी हूटिंग की थी। वॉर्नर इससे चिढ़े नहीं थे और उन्होंने दर्शकों की तरफ फ्लाइंग किस किया था। 

वॉर्नर जल्दी फिट हो जाएंगे
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर की चोट को लेकर अपने बयान में कहा, "वॉर्नर को फिट होने में कुछ समय लगेगा लेकिन इससे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंडियन प्रीमियर लीग में उनकी उपलब्धता प्रभावित नहीं होगी।"

यह भी पढ़ें: WPL 2024: पिता ऑटो ड्राइवर...बाढ़ में सब गंवाया, जानें कौन हैं सजीवन सजना? जिसने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर MI को जिताया

वॉर्नर आईपीएल 2024 से पहले फिट हो जाएंगे
वॉर्नर इस साल जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट से भी संन्यास ले लेंगे। बता दें कि ऋषभ पंत के सड़क दुर्घटना में बुरी तरह जख्मी होने के बाद वॉर्नर ने आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की थी। उन्होंने तब टीम की तरफ से सबसे अधिक 516 रन ठोके थे। 

5379487