Logo
election banner
Shivam Dube Credits MS Dhoni CSK: शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 में भी नाबाद अर्धशतक ठोका। उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय अपनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स और महेंद्र सिंह धोनी को दिया।

नई दिल्ली। शिवम दुबे एक बार फिर गेंद और बल्ले दोनों से चमके और अफगानिस्तान के खिलाफ इंदौर टी20 में जीत के हीरो रहे। 4 नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे शिवम ने 32 गेंद में नाबाद 63 रन ठोके और टीम इंडिया ने 26 गेंद रहते ही 173 रन के टारगेट को हासिल कर लिया। शिवम ने अबतक इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। ये उनका लगातार दूसरा अर्धशतक था और दोनों ही मौके पर वो नाबाद लौटे। मोहाली में तो उन्होंने 2 विकेट भी झटके थे। 

आईपीएल 2023 के ऑक्शन में शिवम दुबे को चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था। इसके बाद से इस ऑलराउंडर का क्रिकेट करियर बदल गया है।  2022 के आईपीएल में शिवम ने 11 पारियों में 289 रन बनाए थे। लेकिन, आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ उनका प्रदर्शन और निखरा। शिवम ने पहली बार आईपीएल में 400 रन का आंकड़ा पार किया। उन्होंने 16 मैच में 418 रन बनाए थे। शिवम के इस प्रदर्शन की वजह से ही चेन्नई सुपर किंग्स पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीतने में सफल रही थी। 

सीएसके ने मेरा खेल निखारा: शिवम
अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 में भारत के लिए मैच विनिंग पारी के बाद, दुबे ने ब्रॉडकास्टर JioCinema के साथ बातचीत में, अपने करियर को जिंदा करने में CSK के योगदान के बारे में खुलकर बात की। दुबे ने कहा कि कप्तान एमएस धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग सहित सुपर किंग्स के वरिष्ठ मेंबर्स ने उनका आत्मविश्वास बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई।

'मेरी सफलता का श्रेय सीएसके को जाता है'
शिवम ने अपने हालिया प्रदर्शन को लेकर कहा, "इसका श्रेय चेन्नई सुपर किंग्स और माही भाई को जाता है। मेरे पास हमेशा से खेल था, लेकिन सीएसके खिलाड़ी से उसका खेल बाहर निकलवाने का हुनर जानती है। उन्होंने मुझे वह आत्मविश्वास दिया है। सीएसके के टीम मैनेजमेंट ने मुझसे कहा कि मैं आईपीएल में रन बना सकता हूं। हसी और फ्लेमिंग जैसे लोगों ने कहा कि उन्हें मुझ पर विश्वास है और मैं वो कर सकता हूं जो टीम चाहती है।"

'माही भाई ने मुझे स्मार्ट बनाया'
उन्होंने आगे कहा, "जब मैं सीएसके के साथ था, तो एमएस धोनी मुझसे कहा कि मुझमें अच्छी बल्लेबाजी करने की क्षमता है। लेकिन उन्होंने मुझे स्मार्ट बनने के लिए कहा। इसलिए, मैंने अपनी कमजोरियों पर ध्यान केंद्रित किया और इस पर काम किया कि मैं क्या अच्छा कर सकता हूं।" 

शिवम दुबे ने अबतक अफगानिस्तान के खिलाफ जिस तरह का ऑलराउंड खेल दिखाया है, उससे उन्होंने जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपना दावा पेश कर दिया है।

5379487