Logo
election banner
Brendon McCullum on England Loss: इंग्लैंड के कोच ब्रैंडन मैकुलम ने ये स्वीकार किया है कि उनकी टीम भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दबाव में थी और डर गई थी।

नई दिल्ली। इंग्लैंड की टीम जब भारत में पांच टेस्ट की सीरीज खेलने आई थी, तो बैजबॉल को लेकर बहुत दम भर रही थी। भारत के कई अनुभवी खिलाड़ी भी सीरीज से बाहर थे। हैदराबाद में खेला गया पहला टेस्ट जीत उसने शुरुआत भी अच्छी की। लेकिन, इसके बाद भारत ने बैजबॉल की हवा निकाल दी। इंग्लैंड को लगातार 4 टेस्ट में हराकर सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। इस शर्मनाक हार के बाद से ही इंग्लैंड की बैजबॉल वाली रणनीति पर सवाल उठने लगे हैं। खुद टीम के कोच ब्रैंडन मैकुलम ने भी ये स्वीकार कर लिया कि इस सीरीज में उनकी टीम पूरी तरह एक्सपोज हो गई। 

धर्मशाला में खेले गए आखिरी टेस्ट में 3 दिन के अंदर इंग्लैंड की हार के बाद कोच ब्रैंडन मैक्कुलम ने अपनी टीम की कमजोरियों को खुलकर स्वीकार किया है। मैक्कुलम ने इंग्लैंड के प्रदर्शन पर बात करते हुए कहा कि जिस तरह सीरीज आगे बढ़ी उनकी टीम एक्सपोज होती गई। उन्होंने बीबीसी स्पोर्ट से कहा, "कभी-कभी आप चीजों से बच सकते हैं, लेकिन जब इस तरह से एक्सपोज होते हैं, जैसा कि हम भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी कुछ मुकाबलों में हुए हैं तो फिर ये साफ हो जाता है कि आपको कई सारे बदलाव करने पड़ेंगे और गहरी सोच दिखानी होगी ताकि हम जिस सोच को मान रहे हैं, उस पर कायम रह सकें।"

भारत के खिलाफ सीरीज में हम डर गए थे: मैकुलम
मैकुलम ने आगे कहा, "जैसे-जैसे भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज आगे बढ़ी, हम और डर गए और ऐसा भारत की तरफ से लगाए गए दबाव की वजह से हुआ। भारत ने केवल गेंदबाजी ही नहीं, बल्कि अपनी बैटिंग से भी हम पर दबाव बनाए रखा। उन्होंने हम पर जबरदस्त दबाव बनाया हुआ था। कुछ चीजें ऐसी होती हैं जहां आपको थोड़ा सा भाग्य का साथ मिल सकता है और आप कुछ खामियों पर काबू पा लेते हैं। लेकिन, भारत में हम जिस तरह एक्सपोज हुए हैं, तो हमें काफी सारे एऱिया में बेहतर होना पड़ेगा। हम अगले कुछ महीनों में अपनी कमियों पर काम करेंगे और फिर मैदान में एक टीम के रूप में अपने बेहतर वर्जन के साथ खेलने उतरेंगे।"

यह भी पढ़ें: VIDEO: 72 के विव रिचर्ड्स ने 22 साल के लड़के की तरह लगाई दौड़, आखिरी गेंद पर छक्के से मिली जीत तो खुशी से झूमे

इंग्लैंड फिलहाल, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में 8वें स्थान पर है। इंग्लैंड को अब इस साल टी20 विश्व कप के बाद घर में वेस्टइंडीज और श्रीलंका का टेस्ट सीरीज में सामना करना है और उसे अगर WTC FINAL खेलना है तो फिर हर हाल में ये सीरीज जीतनी होगी। 

5379487