Logo
AUS vs WI 2nd Test Highlights: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को ब्रिसबेन टेस्ट में 8 रन से हराकर इतिहास रच दिया। कैरेबियाई टीम की इस जीत पर ब्रायन लारा और कार्ल हूपर जैसे दिग्गज अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए और रोने लगे।

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को ब्रिसबेन में खेले गए दूसरे टेस्ट में 8 रन से हराकर इतिहास रच दिया। ये वेस्टइंडीज की ऑस्ट्रेलिया में उसके खिलाफ 27 साल बाद पहली टेस्ट जीत है। इससे पहले 1997 में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया था। तब पर्थ में वेस्टइंडीज जीता था और अब गाबा में ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ा है।

इस जीत के साथ ही 2 मैच की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट 10 विकेट से जीता था। ऐतिहासिक जीत से सिर्फ वेस्टइंडीज के मौजूदा खिलाड़ी ही खुश नहीं है, बल्कि पूर्व दिग्गज भी अपनी टीम के चमकदार प्रदर्शन से गदगद हैं। वेस्टइंडीज की जीत के बाद ब्रिसबेन टेस्ट में कॉमेंट्री कर रहे पूर्व कप्तान ब्रायन लारा और कार्ल हूपर भावुक हो गए। ये दोनों अपने आंसू नहीं रोक पाए। दोनों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

लारा को गिलक्रिस्ट ने गले लगाया
लारा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट के साथ कॉमेंट्री कर रहे थे। जैसे ही शमर जोसेफ ने जोश हेजलवुड को क्लीन बोल्ड कर वेस्टइंडीज को जीत दिलाई। वैसे ही, लारा की आंखों से आंसू बहने लगे। 

कार्ल हूपर भी अपने आंसू नहीं रोक पाए
ब्रायन लारा को भावुक देख गिलक्रिस्ट नें उन्हें गले लगा लिया। गिलक्रिस्ट की इस भावना को देख क्रिकेट फैंस काफी खुश हैं। लारा के अलावा कार्ल हूपर भी कैरेबियाई टीम की इस ऐतिहासिक जीत पर अपने आंसू नहीं रोक पाए। हूपर भी इस मैच में लारा से अलग दूसरे ब्रॉडकास्टर के लिए कॉमेंट्री कर रहे थे। उनके भी फूट-फूटकर रोने का वीडियो वायरल हो रहा है। 

सचिन तेंदुलकर ने भी दूसरी पारी में 7 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज शमार जोसेफ की जमकर तारीफ की। उन्होंने एक्स पर लिखा, जोसेफ का 7 विकेट लेना टेस्ट क्रिकेट के ड्रामा और मजबूत हौसले को दिखाता है। टेस्ट क्रिकेट ही किसी खिलाड़ी की काबिलियत को परखता है। 

जोसेफ ने दूसरी पारी में 7 विकेट झटके
जब ऑस्ट्रेलिया में वेस्टइंडीज की टीम 27 साल पहले टेस्ट जीती थी, तब ब्रायन लारा और कार्ल हूपर विजेता टीम के सदस्य थे। लारा ने उस टेस्ट में शतक ठोका था जबकि हूपर ने 57 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज की जीत में 24 साल के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ का अहम योगदान रहा। उन्होंने दूसरी पारी में चोटिल अंगूठे के साथ गेंदबाजी की और लगातार 11.5 ओवर गेंदबाजी की और 7 विकेट झटके। 

5379487