Logo
Team India New Coach: राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया का नया हेड कोच कौन होगा? इस पर सबकी नजर है। इस बीच, बीसीसीआई ने इस मामले में एक दिग्गज को मनाने के लिए महेंद्र सिंह धोनी से मदद मांगी है।

नई दिल्ली। टीम इंडिया के नए हेड कोच की आवेदन की डेडलाइन जैसे नजदीक आ रही है। बीसीसीआई ने स्टीफन फ्लेमिंग को मनाने के लिए महेंद्र सिंह धोनी से मदद मांगी है। यानी धोनी अब फ्लेमिंग को टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए मनाएंगे। दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड फ्लेमिंग को अगला हेड कोच बनाना चाहता है और इसमें धोनी का रोल अहम हो सकता है। वो बीसीसीआई और चेन्नई सुपर किंग्स मैनेजमेंट के बीच एक सेतु का काम कर सकते हैं। बता दें कि स्टीफन फ्लेमिंग आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स के कोच थे। 

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग राहुल द्रविड़ के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच बनने के लिए बीसीसीआई की पहली पसंद हैं। सूत्रों के मुताबिक, फ्लेमिंग की बीसीसीआई से कोच पद को लेकर एक दौर की बातचीत हो चुकी है और उन्होंने लंबे और थकाने वाले शेड्यूल का हवाला देकर इस जिम्मेदारी को संभालने से इनकार कर दिया था। फ्लेमिंग आईपीएल की शुरुआत यानी 2008 से चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं। उनके कोच रहते ही चेन्नई ने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है। धोनी और फ्लेमिंग के बीच गजब की बॉन्डिंग है। 

धोनी के सहारे बीसीसीआई फ्लेमिंग को मनाएगी
बीसीसीआई को उम्मीद है कि धोनी की फ्लेमिंग के साथ नजदीकी न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान को भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के लिए आवेदन भेजने में मदद करेगा क्योंकि बोर्ड कथित तौर पर उन्हें राहुल द्रविड़ की जगह लेने के लिए उत्सुक है।

फ्लेमिंग बन सकते हैं टीम इंडिया के हेड कोच?
बीसीसीआई सूत्र के हवाले से ये जानकारी सामने आई है कि फ्लेमिंग ने बीसीसीआई को सीधे तौर पर ना नहीं कहा है। उन्होंने अनुबंध की अवधि के बारे में चिंता व्यक्त की है, जो असामान्य नहीं है। यहां तक कि राहुल द्रविड़ भी शुरुआत में उत्सुक नहीं थे। उन्हें मना लिया गया था। अगर फ्लेमिंग के साथ भी ऐसा ही हो तो कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए। और यह काम एमएस धोनी से बेहतर कौन कर सकता है।

फ्लेमिंग वर्तमान में दुनिया भर की चार अलग-अलग टी20 टीमों में कोचिंग भूमिकाओं में शामिल हैं और इसके बावजूद, वह अपने परिवार के लिए समय निकालने की कोशिश करते हैां। 

सीएसके के आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाने के कारण, बीसीसीआई अब फ्लेमिंग को मनाने में मदद के लिए धोनी से संपर्क करने की उम्मीद कर रही। फ्लेमिंग के अलावा टीम इंडिया का हेड कोच बनने की रेस में गौतम गंभीर, जस्टिन लैंगर का भी नाम चल रहा है। लेकिन, इनकी तरफ से अभी तक और आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

5379487