Logo
election banner
BCCI, Nepal team: करीब एक दशक से अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की मदद करने वाले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अब नेपाल क्रिकेट टीम की मदद का मन बना लिया है।

BCCI, Nepal team: करीब एक दशक से अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की मदद करने वाले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अब नेपाल क्रिकेट टीम की मदद का मन बना लिया है। ऐसे में बोर्ड नेपाल के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बुनियादी ढांचे और एक्सपोजर संबंधित सहायता देने के लिए तैयार है। यदि सब कुछ ठीक रहा तो इस बात की प्रबल संभावना है कि नेपाल की सीनियर टीम जून में टी-20 विश्व कप खेलने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका रवाना होने से पहले दिल्ली में प्रशिक्षण ले सकती है और कुछ अभ्यास मैच खेल सकती है।

मसौदा तैयार करने के लिए कहा
क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल (CAN) के अध्यक्ष चतुर बहादुर ने शुक्रवार को दिल्ली में बीसीसीआई सचिव जय शाह से मुलाकात की, जिसमें उन्होंने अपने देश के उभरते क्रिकेटरों को गुणवत्तापूर्ण खेल का समय और बुनियादी ढांचे तक पहुंच प्रदान करने में मदद करने का अनुरोध किया। ये सारी चीजें हिमालयी राष्ट्र में आसानी से उपलब्ध नहीं होती हैं। CAN के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, 'चतुर बहादुर ने हाल ही में एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की बैठक के दौरान बीसीसीआई सचिव जय शाह से मुलाकात की थी। इस दौरान शाह ने उन्हें चर्चा के लिए नई दिल्ली आने के लिए आमंत्रित किया था। बहादुर और शाह ने मुलाकात की और बीसीसीआई सचिव ने उनसे एक मसौदा तैयार करने के लिए कहा है। इस मसौदे में उन चीजों को शामिल करना है कि कैसे बीसीसीआई CAN की मदद कर सकता है।'

ये भी पढ़ें: Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल की पारी के मुरीद हुए यह इंग्लिश कप्तान, कह दी बड़ी बात

ट्रेनिंग कैंप चाहती नेपाल टीम
नेपाल क्रिकेट टीम को टी-20 विश्व कप से पहले एक ट्रेनिंग कैंप की आवश्यकता है, जो काठमांडू में खराब मौसम की वजह से संभव नहीं हो सकता है। CAN के अधिकारी अप्रैल-मई के दौरान दिल्ली-NCR में एक शिविर चाहते हैं। CAN सूत्रों के मुताबिक, "हमारे पास काठमांडू-दिल्ली सीधी उड़ान है जो इसे प्रभावी बनाती है। हम जानते हैं कि आईपीएल चल रहा होगा और हमारे पास फिरोजशाह कोटला तक पहुंच नहीं होगी, लेकिन दिल्ली और उसके आसपास बहुत सारे अच्छे मैदान हैं जहां टीम प्रशिक्षण ले सकती है।" 

रिहैब के लिए NCA आना चाहते नेपाली खिलाड़ी
इसके अलावा चोट लगने पर नेपाल के खिलाफ रिहैब के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) जाना चाहते हैं। साथ ही CAN अंडर-19 और नेपाल ए टीम के क्रिकेटरों के लिए मैच एक्सपोजर चाहता है। एक सोर्स ने कहा, "नेपाल में गुणवत्तापूर्ण खेल का समय मिलने की संभावना बहुत अच्छी नहीं है और CAN एक अनुरोध करेगा कि हमारी U-19 और A टीमों को समय-समय पर U-19 और वरिष्ठ राज्य टीमों के खिलाफ अभ्यास खेल खेलने का मौका मिल सके, इससे खिलाड़ियों को काफी मदद मिलेगी।"

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd Test: शुभमन गिल का सुपरमैन वाला कैच, देखकर आपको भी नहीं होगा यकीन

5379487