Logo
election banner
Yashasvi Jaiswal, Alastair Cook: इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम के मैदान पर 209 रन की पारी खेलकर यशस्वी जायसवाल ने सभी को अपना मुरीद बना लिया है।

Yashasvi Jaiswal, Alastair Cook: इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम के मैदान पर 209 रन की पारी खेलकर यशस्वी जायसवाल ने सभी को अपना मुरीद बना लिया है। पूर्व से लेकर वर्तमान क्रिकेटर तक सभी यशस्वी की तारीफ कर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में यशस्वी ने दोहरा शतक जड़ा। यह उनके टेस्ट करियर की पहली डबल सेंचुरी और सर्वश्रेष्ठ पारी है। इसके बाद सोशल मीडिया पर यशस्वी को बधाई देने वालों का तांता लग गया। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक भी यशस्वी की इस पारी के दीवाने हो गए हैं। उन्होंने इस युवा भारतीय बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है।

यशस्वी ने खेली अहम पारी
मीडिया से बातचीत में कुक ने कहा, "यशस्वी ने तब अहम पारी खेली जब उनकी टीम को इसकी जरूरत थी। उनकी इस पारी में परिपक्वता नजर आई। उनकी स्किल 22 साल की उम्र से अधिक की नजर आती है। उन्होंने एक बेहतरीन पारी खेली। उनके अलावा पूरी भारतीय टीम सिर्फ 185 रन ही बना सकी। अगर आप उनकी पारी को अलग कर दे तो भारत की बल्लेबाजी अभी भी काफी कमजोर है।" इससे पहले पहले दिन के अंत में कुक ने कहा था, "जायसवाल की उम्दा पारी ने पूरी भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन को छिपा दिया है। जायसवाल ने वास्तव में शानदार बल्लेबाजी की है।"

सचिन तेंदुलकर ने की तारीफ
इंग्लिश ही नहीं भारतीय खिलाड़ियों ने भी यशस्वी की इस पारी की सराहना की है। दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने एक्स पर लिखा, 'बहुत अच्छे यशस्वी, शानदार प्रयास।'

गब्बर को भी भाई यशस्वी की पारी
गब्बर के नाम से जाने जाने वाले शिखर धवन ने एक्स पर यशस्वी की पारी की तारीफ की। उन्होंने यशस्वी की फोटो शेयर कर कैप्शन में लिखा, ''तुम कमाल हो। तुम्हारा बल्ला जादू की छड़ी बन गया है। तुम इतिहास लिख रहे हो और मील का पत्थर बन रहे हो। इसके अलावा स्पिनर युजवेंद्र चहल और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी यशस्वी के प्रदर्शन को सराहा है। 

5379487