Logo
election banner
Shubman Gill: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज बेन डकेट और जैक क्रॉली ने आते ही तेजी से रन बनाने शुरू किए।

Shubman Gill: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज बेन डकेट और जैक क्रॉली ने आते ही तेजी से रन बनाने शुरू किए। लेकिन इसके बार इंग्लिश पारी लड़खड़ा गई। पहले जसप्रीत बुमराह और फिर कुलदीप यादव ने लगातार 2-2 विकेट चटकाकर भारतीय टीम की वापसी करा दी। कुलदीप ने पहले विकेटकीपर बेन फॉक्स को बोल्ड किया और इसके बाद उन्होंने रेहान अहमद को शुभमन गिल के हाथों कैच आउट कराया। रेहान ने 15 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 6 रन बनाए। गिल ने उनका सुपरमैन अंदाज में कैच लपका। बल्लेबाजी में कुछ खास कमाल नहीं करने वाले गिल की फील्डिंग की अब हर तरफ चर्चा हो रही है।

ये भी पढ़ें: VIDEO : पहले हुई थी ओली पोप से लड़ाई, अब इंग्लिश बैटर ने कीमत चुकाई, बुमराह की यॉर्कर ने बिखेरे डंडे

लंबे समय से खामोश है गिल का बल्ला
भारत की पहली पारी में गिल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। उन्होंने 46 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 5 चौके भी लगाए थे। पहली पारी में उनकी स्ट्राइक रेट 73.91 की रही थी। गिल का बल्ला पिछले कुछ टेस्ट से खामोश है, ऐसे में उनकी चौतरफा आलोचना हो रही है।  गिल पिछले 6 टेस्ट में कुछ खास नहीं कर पाए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 23 और दूसरी पारी में कोई रन नहीं बनाया था। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में उन्होंने 2, 26 और दूसरे टेस्ट में 36, 10 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में भी गिल का बल्ला खामोश ही रहा था। उन्होंने पहले मैच में 6 और दूसरे में 10, 29* रन की पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल टेस्ट में उन्होंने 13 और 18 रन बनाए थे। 

टेस्ट में गिल का प्रदर्शन
टेस्ट में गिल के आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 22 टेस्ट की 40 पारियों में 29.65 की औसत और 58.76 की स्ट्राइक रेट से 1097 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक और 2 शतक निकले हैं। क्रिकेट के इस प्रारूप में उनका सर्वाधिक स्कोर 128 रन है।

jindal steel Ad
5379487