Logo
election banner
Bumrah vs Naseem: बाबर आजम से ये पूछा गया कि अगर टी20 में 20वां ओवर करवाने के लिए विकल्प के तौर पर जसप्रीत बुमराह और नसीम शाह उपलब्ध हैं तो वो किसे ये जिम्मेदारी सौंपेंगे। पाकिस्तान के कप्तान का जवाब हैरान कर देगा।

नई दिल्ली। जसप्रीत बुमराह की गिनती भले ही व्हाइट बॉल क्रिकेट में डेथ ओवर के सबसे बेस्ट गेंदबाजों में होती है। लेकिन, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इससे अलग राय रखते हैं। बाबर से जब ये सवाल पूछा गया है कि अगर टी20 मैच में उन्हें अगर 20वां ओवर करवाना हो तो वो नसीम शाह और जसप्रीत बुमराह में से किससे करवाएंगे। तो बाबर ने नसीम को चुना। 

बाबर आजम से ये पूछा गया है कि टी20 मैच का आखिरी ओवर है और आपको मैच जीतना है और आपके पास 10 रन का बचाव करने के लिए दो विकल्प हैं जसप्रीत बुमराह और नसीम शाह तो आप किसे आखिरी ओवर में गेंदबाजी करवाएंगे। इसके जवाब में बाबर ने नसीम को चुना और फिर इसकी वजह बताई। 

नसीम तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके
21 साल के नसीम पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुके हैं। उन्होंने अबतक 51 टेस्ट, 32 वनडे और 15 टी20 विकेट लिए हैं। वो हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग का खिताब जीतने वाली इस्लामाबाद यूनाइडेट टीम का हिस्सा थे। उन्होंने टीम के लिए सबसे अधिक 15 विकेट भी लिए थे। 

नसीम जैसे टैलेंट कम ही मिलते हैं: बाबर
युवा गेंदबाज की प्रशंसा करते हुए, बाबर आजम ने कहा कि पाकिस्तान में नसीम शाह जैसी प्रतिभा अक्सर सामने नहीं आती है। पिछले साल सितंबर में एशिया कप के दौरान कंधे की चोट के कारण नसीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा नहीं ले पाए थे। बाद में उनकी सर्जरी हुई थी। चोट के बाद

नसीम के कमबैक को लेकर बाबर ने कहा, "सबसे पहले, मुझे नसीम के लिए बहुत खुशी हुई, जिस तरह से उसने चोट के बाद क्रिकेट में वापसी की और जिस तरह से वह ठीक हुआ। उसका कौशल असाधारण है। हम अक्सर पाकिस्तान में इस तरह की प्रतिभा नहीं देखते हैं। अन्य भी हैं, शाहीन शाह अफरीदी की तरह, शाहीन अपनी ही एक श्रेणी में है, लेकिन नसीम भी अनुभव प्राप्त कर रहा है।"

बाबर आजम को हाल ही में दोबारा वनडे और टी20 में पाकिस्तान का कप्तान बनाया गया है। उनका बतौर कप्तान पहला इम्तिहान न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज होगी। दोनों देशों के बीच 18 अप्रैल से पांच मैच के सीरीज खेली जाएगी। 

jindal steel Ad
5379487