Logo
election banner
पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऐसा कुछ हुआ कि स्टीव स्मिथ को बाबर आजम के सामने हाथ जोड़ने पड़ गए।

नई दिल्ली। पाकिस्तान को एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया में हार का सामना करना पड़ा। मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में मेजबान ने पाकिस्तान को 79 रन से शिकस्त दी। एक बार फिर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम बड़ी पारी खेलने से चूक गए। उन्होंने मेलबर्न टेस्ट की दूसरी पारी में 41 रन बनाए। इस पारी के दौरान ऐसा कुछ हुआ कि स्टीव स्मिथ बाबर आजम के हाथ जोड़ने लगे। आखिर क्यों और कब ऐसा हुआ? आइए आपको बताते हैं। 

बाबर आजम मेलबर्न टेस्ट की दूसरी पारी में 35 रन बनाकर खेल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस गेंदबाजी कर रहे थे। तभी स्टीव स्मिथ ने ऐसी हरकत की कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को जवाब देना पड़ गया। कुछ पल के लिए स्मिथ को कुछ समझ नहीं आया। जब उन्हें कोई जवाब नहीं सूझा तो उन्होंने हाथ जोड़ लिए। इसका वीडियो वायरल हो रहा है।  

स्मिथ ने बाबर के सामने जोड़े हाथ
कमिंस गेंदबाजी के लिए रनअप पर थे और बाबर गार्ड ले रहे थे। तभी विकेट के पीछे खड़े स्मिथ ने बाबर को कुछ कहा। ये तो नहीं पता चला कि स्मिथ ने बाबर से क्या कहा। लेकिन, बाबर ने तपाक से अपना बल्ला स्मिथ की तरफ बढ़ा दिया, मानो वो स्मिथ से ये कह रहे हों कि आप ही बता दो कि कौन से स्टम्प का गार्ड लूं? स्मिथ को भी बाबर से ऐसे रिएक्शन की उम्मीद नहीं थी। इसलिए जैसे ही बाबर ने बल्ला उनकी तरफ बढ़ाया उन्होंने फौरन हाथ जोड़ लिए। 

बाबर 41 रन बनाकर आउट हुए
बता दें कि बाबर ने बॉक्सिंग डे टेस्ट की दूसरी पारी में 41 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में 79 गेंदों का सामना किया और कुल 4 चौके जमाए। हालांकि, स्मिथ के साथ हुई इस नोंकझोंक के बाद बाबर सिर्फ 6 रन ही जोड़ पाए। मेलबर्न टेस्ट हारने के साथ ही पाकिस्तान 3 मैच की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पिछड़ गया। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 3 सिडनी में खेला जाएगा। 

5379487