Logo
election banner
PAK vs NZ 3rd T20I Highlights: बाबर आजम के अर्धशतक के बावजूद पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड से ड्यूनेडिन में खेला गया तीसरा टी20 भी 45 रन से हार गई। इस हार के साथ ही पाकिस्तान ने 5 टी20 की सीरीज गंवा दी।

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को ड्यूनेडिन में खेले गए तीसरे टी20 में 45 रन से हराया। इसके साथ ही मेजबान टीम ने 5 टी20 की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली। 225 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 179 रन ही बना पाई।

बाबर आजम ने लगातार तीसरे मैच में अर्धशतक जमाया। उन्होंने 58 रन की पारी खेली। बाबर की फिफ्टी भी पाकिस्तान की हार नहीं टाल पाई। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए। 

इससे पहले, पाकिस्तान के कप्तान शाहीन अफरीदी ने तीसरे टी20 में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। डेवोन कॉनवे और फिन एलन ने न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरुआत की। कॉनवे 7 रन बनाकर ही आउट हो गए। लगा कि पाकिस्तान ने आगाज अच्छा किया है। लेकिन, कीवी ओपनर फिन एलन तो कुछ ही इरादा करके आए थे। उन्होंने ऐसी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की, पाकिस्तान के गेंदबाजों के होश उड़ गए। 

एलन ने रऊफ के एक ओवर में 27 रन कूटे
एलन ने चौके से ही अपना खाता खोला और उसके बाद तो उनका तूफान रुका ही नहीं। एलन ने न्यूजीलैंड की पारी के तीसरे ओवर में शाहीन अफरीदी को दो छक्के मारे। इसके बाद छठे ओवर में हारिस रऊफ की ऐसी धुनाई कि हर कोई देखता रह गया। रऊफ के इस ओवर में एलन ने 3 छक्के, 2 चौके मारे। एलन ने इस ओवर में कुल 27 रन बटोरे। उन्होंने महज 26 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी कर ली। 

एलन ने रिकॉर्ड 16 छक्के मारे
इसके बाद तो एलन ने और धुंआधार बल्लेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने महज 48 गेंद में अपना शतक पूरा किया। उनके ओर टिम सिफर्ट के बीच दूसरे विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी हुई। पाकिस्तान ने दूसरे छोर से लगातार विकेट तो गिराए। लेकिन, वो एलन को रोक नहीं पाए। एलन 18वें ओवर में आउट हुए। लेकिन,तबतक वो अपना काम कर चुके थे। उन्होंने 62 गेंद में 221 के स्ट्राइक रेट से 137 रन बनाए। इस पारी में एलन ने 16 छक्के और 5 चौके मारे। 

न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 224 रन बनाए 
ये न्यूजीलैंड के किसी खिलाड़ी का टी20 में सबसे बड़ा स्कोर है। इतना ही नहीं, एलन ने टी20 की एक पारी में सबसे अधिक 16 छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी की। एलन की इस मैराथन पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए। 

बाबर आजम की फिफ्टी फिर गई बेकार
इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 100 रन के भीतर 3 विकेट गंवा दिए थे। सैम अय़ूब (10), मोहम्मद रिजवान (24), फखर जमां (19) जल्दी आउट हो गए। बाबर आजम ने जरूर एक छोर संभाला। लेकिन, उन्हें दूसरे छोर से किसी का साथ नहीं मिला। बाबर ने लगातार तीसरे मैच में फिफ्टी जमाई। आखिरी के ओवर में मोहम्मद नवाज ने जरूर हाथ खोले। उन्होंने 15 गेंद में 28 रन बनाए। लेकिन, ये टीम की हार नहीं बचा पाए। 

न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने 2, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ईश सोढ़ी और मिचेल सैंटनर ने एक-एक विकेट लिए। 

5379487