Logo
election banner
PAK vs NZ T20 2nd T20I Highlights: मेजबान न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हैमिल्टन में खेले गए दूसरे टी20 में भी 21 रन से हराया। इसके साथ ही 5 मैच की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली। बाबर आजम ने अर्धशतक जमाया।

PAK vs NZ 2nd T20I Highlights : न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन में खेले गए पांच टी20 की सीरीज के दूसरे मैच में मेहमान पाकिस्तान को 21 रन से हराया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली।

195 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने दोनों ओपनर सैम अयूब और मोहम्मद रिजवान के विकेट 10 रन के भीतर गंवा दिए थे। इसके बाद बाबर आजम और फखर जमां के बीच हुई 87 रन की साझेदारी से पाकिस्तान ड्राइविंग सीट में आ गया था। लेकिन, एडम मिल्ने, बेन सीयर्स और ईश सोढ़ी ने पाकिस्तान की बल्लेबाजी को तहस-नहस करते हुए न्यूजीलैंड को जीत दिला दी। 

बाबर ने लगातार दूसरी फिफ्टी ठोकी
बाबर आजम ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जमाया। लेकिन, उनकी फिफ्टी भी पाकिस्तान टीम की हार नहीं टाल पाई। बाबर ने 43 गेंद में 66 और फखर जमां ने 25 गेंद में 200 के स्ट्राइक रेट से 50 रन ठोके। इन दोनों के अलावा पाकिस्तान का कोई बल्लेबाज नहीं चला।

मिल्ने ने 4 विकेट लिए
कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने जरूर आखिरी के ओवर में बड़े शॉट्स लगाने की कोशिश की। लेकिन, वो 13 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हो गए। मिल्ने ने 4 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट झटके जबकि बेन सीयर्स को भी 2 विकेट मिले। 

फिन एलन ने 74 रन ठोके
इससे पहले, पाकिस्तान के कप्तान शाहीन अफरीदी ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी, जो सही साबित नहीं हुई। फिन एलन और डेवन कॉनवे ने न्यूजीलैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। कॉनवे ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके। लेकिन एलन ने तूफानी अंदाज में 74 रन की पारी खेली। इसके अलावा डेरिल मिचेल ने 17 रन बनाए। इस तरह न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 194 रन बनाए थे। 

पाकिस्तान के गेंदबाजों की अगर बात करें तो हारिस रऊफ ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए थे। अब्बास अफरीदी ने 2, आमिर जमाल और उसामा मीर ने 1-1 विकेट लिए। 

5379487