Logo
election banner
Will Pucovski suffers concussion: ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में तस्मानिया और विक्टोरिया के बीच खेले जा रहे मुकाबले में विक्टोरिया के बैटर विल पुरोवस्की सिर पर गेंद लगने की वजह से रिटायर हर्ट होकर मैदान से बाहर गए।

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले ऑस्ट्रेलियाई बैटर विल पुकोवस्की की किस्मत खराब है। वो चोट से उबरकर मैदान में वापसी करते हैं और फिर चोटिल हो जाते हैं और अधिकतर मौकों पर वो एक ही तरह की चोट के कारण मैदान से बाहर हुए हैं। एक बार फिर पुकोवस्की के साथ ऐसा ही कुछ हुआ है। ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में खेल रहे पुकोवस्की के सिर पर फिर गेंद लग गई है। जैसे ही गेंद उनके सिर पर लगी, वो घुटने के बल बैठ गए। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। इस चोट की वजह से पुकोवस्की को कनक्शन का शिकार होना पड़ा और वो रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से लौट गए। 

विल पुकोवस्की शेफील्ड शील्ड में विक्टोरिया की तरफ से खेल रहे थे और रविवार को तस्मानिया के खिलाफ मैच में तेज गेंदबाज राइली मेरेडिथ की एक तेज रफ्तार बाउंसर उनके हेलमेट पर जा टकराई थी। इसके बाद पुकोवस्की सीधे मैदान पर गिर पड़े और उसके बाद विक्टोरिया टीम की फीजियो ने फौरन मैदान पर आकर उनका हाल जाना। कुछ देर बाद विल ने बाहर जाने का फैसला कर लिया। पुकोवस्की की जगह कन्कशन प्लेयर के तौर पर कैम्पबेल कैलावे को विक्टोरिया ने अपनी प्लेइंग 11 में शामिल किया। 

2024 में पुकोवस्की दूसरी बार कन्कशन का शिकार
क्रिकेट विक्टोरिया के प्रवक्ता ने कहा, "पुकोवस्की अभी डॉक्टरों की निगरानी में हैं। हम सही समय पर उनकी स्थिति की जानकारी देने की कोशिश करेंगे।" इस साल जनवरी में भी पुकोवस्की के सिर में गेंद लग गई थी। इससे उबरने के बाद उन्होंने पिछले महीने सिडनी में न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ मुकाबले में 131 रन बनाए थे। पुकोवस्की इससे पहले 13 बार सिर पर गेंद लगने की वजह से कन्कशन (हल्की बेहोशी) का शिकार हो चुके हैं।

पुकोवस्की के सिर में अबतक 13 बार गेंद लगी 
वो 2017 में अपने फर्स्ट क्लास डेब्यू में फील्डिंग करते हुए कन्कशन का शिकार हो गए थे। इसी साल दो मौकों पर घरेलू क्रिकेट में गेंद उनके हेलमेट पर लगी थी। 2018 में न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ मैच में भी बाउंसर से वो चोटिल हो गए थे। 2020 में एक बार भारत और एक बार किसी और टीम के खिलाफ मैच में वो चोटिल हो गए थे। इसी साल यानी 2024 की शुरुआत में साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में पुकोवस्की के हेलमेट पर गेंद लगी थी और एक बार फिर तस्मानिया के खिलाफ मैच में उनके साथ ऐसा हो गया है। 

5379487