Logo
election banner
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मुंबई में खेले गए इकलौते टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराया। इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली ने जो काम किया, उसकी हर कोई तारीफ कर रहा।

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इकलौते टेस्ट में 8 विकेट से हराया। ये महिला टेस्ट में भारत की ऑस्ट्रेलिया पर पहली जीत है। मैच खत्म होने के बाद बड़ा दिलचस्प नजारा देखने को मिला। टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली फोटोग्राफर बन गईं और भारतीय टीम के जश्न को कैमरे में कैद किया।

हीली ने ट्रॉफी के साथ जश्न मना रहीं भारतीय महिला टीम की तस्वीर खींची। इसका वीडियो वायरल हो रहा है और हर कोई हीली की तारीफ कर रहा। 

टीम इंडिया के लिए फोटोग्राफर बनीं हीली
मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली से जब टीम इंडिया की फोटो खींचने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, "यह मेरा कैमरा नहीं था। मैंने कैमरामैन को पीछे धकेल दिया। मैंने फोटो खींचने के दौरान गलती से आधी भारतीय टीम को काट दिया। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि वो इस फोटो का इस्तेमाल करेंगे।"

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया
भारत ने मुंबई टेस्ट के चौथे और आखिरी दिन 75 रन के लक्ष्य को 2 विकेट पर हासिल कर लिया था। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन बाकी बचे 5 विकेट 28 रन के भीतर गंवा दिए थे। भारत के लिए स्नेह राणा ने 4 विकेट लिए थे। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 219 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 406 रन ठोके थे।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम 261 रन पर ढेर हो गई थी। इस तरह भारत को 75 रन का टारगेट मिला था, जिसे स्मृति मंधाना (38) और जेमिमा रोड्रिग्स (12) की पारी की मदद से भारत ने 18.4 ओवर में हासिल कर लिया। इससे पहले, भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को इकलौते टेस्ट में हराया था। 

5379487