Logo
election banner
Akash Deep Test debut: इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में भारतीय टीम एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी। तेज गेंदबाज आकाश दीप ने टेस्ट डेब्यू किया। हेड कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें डेब्यू कैप सौंपी। आकाश दीप मां का आशीर्वाद लेकर मैदान पर उतरे।

Akash Deep Test debut: इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी। भारतीय टीम की ओर से तेज गेंदबाज आकाश दीप (Akash Deep) ने टेस्ट डेब्यू किया। हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने उन्हें डेब्यू कैप सौंपी। इस दौरान राहुल द्रविड़ ने आकाश दीप (Akash Deep) को गुरुमंत्र भी दिया जो पहले ही मुकाबले में उनके काम आ गया। आकाश दीप ने पहले ही सेशन को अपने नाम किया और 3 विकेट झटके। चौथे टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। ऐसे में उनकी जगह आकाश दीप (Akash Deep) को प्लेइंग 11 में जगह मिली। इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

आकाश दीप के लिए आसान नहीं था यह सफर (Akash Deep Latest News)
आकाश दीप को डेब्यू कैप सौंपने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, "आकाश आपकी जो जर्नी शुरू हुई है एक छोटे से गांव से उस जर्नी में आपने बहुत कष्ठ सहन किए हैं, बहुत मेहनत की है। कई उतार-चढ़ाव भी देखे हैं। 2007 विश्व कप से इंस्पायर होकर आप अपने गांव से आप क्रिकेट खेलने के लिए अकेले दिल्ली गए। दिल्ली में अकेले रहे, पर आपका वहां नहीं हुआ। आप वहां से बंगाल गए, कोलकाता गए। आपने डोमेस्टिक क्रिकेट खेल, वहां अच्छा प्रदर्शन किया। आपकी पूरी जर्नी घूमकर आपके गांव के पास रांची में आई है। यहां पर आपको इंडिया कैप मिलने वाला है। बहुत खुशी की बात है कि आज के दिन आपकी मम्मी यहां पर हैं, परिवार के कुछ लोग यहां पर हैं।"

आकाश दीप को राहुल द्रविड़ का गुरुमंत्र (Akash Deep News in Hindi)
राहुल द्रविड़ ने कहा, दुख की बात यह है कि आपके पिता जी नहीं रहे, आपके बड़े भाई नहीं रहे। वो जहां पर भी हैं, ऊपर से आपको आशीर्वाद दे रहे हैं। हमारी टीम भी आपको शुभकामनाएं देती है। इस मैच का आनंद लो। यहां तक पहुंचने के लिए आपने बहुत मेहनत की है और आपका सपना भी यही रहा है। हमें खुशी हो रही है कि अपने के इस सपने को साकार होने में हम आपके साथ हैं। इन 5 दिनों को और पूरे करियर का इंजॉय करो।  

आकाश दीप ने लिया मां का आशीर्वाद (Akash Deep Test Debut)
आकाश दीप ने कहा, मेरा ड्रीम था कि मैं इंडिया के लिए टेस्ट खेलूं और यह ड्रीम मेरे गांव के आसपास पूरा हो रहा है। मेरे परिवार मैदान पर मौजूद है, इससे बड़ा कुछ नहीं हो सकता है। मुझे लगता है कि मुझ पर बड़ी रिस्पॉन्सिबिलिटी है, क्योंकि यह एक महत्पूर्ण मैच है तो मैं उस पर फोकस कर रहा हूं। इस दौरान आकाश दीप ने मां के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। मां ने बेटे को गले लगा लिया। आकाश दीप के सिर पर मां का हाथ था और उन्होंने इंग्लिश बल्लेबाजों की जमकर क्लास लगाई। बंगाल के तेज गेंदबाज ने बेन डकेट, ओली पोप और जैक क्रॉली को अपना शिकार बनाया। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 4th Test: छह महीने में पिता-भाई को खोया, परिवार बनाना चाहता था कांस्टेबल; बेटे ने भारत के लिए किया डेब्यू

jindal steel Ad
5379487