Logo
election banner
Akash Deep Test debut: भारत और इंग्लैंड के बीच 23 फरवरी से रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है।

Akash Deep Test debut: भारत और इंग्लैंड के बीच 23 फरवरी से रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट के लिए आराम दिया गया है, साथ ही केएल राहुल चोट के कारण रांची टेस्ट भी नहीं खेलेंगे। बुमराह की जगह बंगाल के युवा तेज गेंदबाज आकाश दीप को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है। वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत बुमराह को चौथे टेस्ट के लिए आराम दिया गया है। 5वें टेस्ट से पहले वह फिर टीम से जुड़ जाएंगे। 

रांची में मोहम्मद सिराज का खेलना तय है। इसके अलावा आकाश दीप या मुकेश कुमार में से कोई एक दूसरा तेज गेंदबाज होगा। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, टीम प्रबंधन और चयनकर्ता आकाश को प्लेइंग 11 में मौका दे सकते हैं। भारत ए और इंग्लैंड लायंस के बीच मैचों में आकाश ने गेंदबाजी से प्रभावित किया था। आकाश ने भारत ए के लिए 2 मैचों में 10 विकेट लिए थे। वह बंगाल के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने 30 प्रथम श्रेणी मैचों में 23.58 के औसत से 104 विकेट लिए हैं।

विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरी टेस्ट में मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया था। ऐसे में मुकेश कुमार को प्लेइंग 11 में जगह मिली थी। हालांकि, उनका प्रदर्शन आशा के अनुरुप नहीं रहा था और वह काफी महंगे भी साबित हुए थे। मुकेश ने दोनों पारियों में कुल मिलाकर 12 ओवर गेंदबाजी की थी और 1 सफलता प्राप्त की थी। इससे पहले BCCI ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया था, "जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट के लिए रिलीज कर दिया गया है। सीरीज की अवधि और हाल के दिनों में उन्होंने जितनी क्रिकेट खेली है, उसे ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया।"

5379487