Logo
election banner
Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे अजिंक्य रहाणे का आखिरकार बल्ला बोला और उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ अर्धशतक ठोका और मुकाबला ड्रॉ रहने की वजह से मुंबई नॉक आउट में पहुंच गया।

नई दिल्ली। टीम इंडिया से बाहर चल रहे बैटर अजिंक्य रहाणे रणजी ट्रॉफी में भी संघर्ष कर रहे थे। उनका बल्ला खामोश था। आखिरकार 8 पारियों की नाकामी के बाद रहाणे के बल्ले से अर्धशतक निकला है। उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ रायपुर में खेले गए मुकाबले में अर्धशतक जमाया है। मुंबई की कप्तानी कर रहे अंजिक्य रहाणे ने 124 गेंद में नाबाद 56 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का मारा।

रहाणे की इस पारी की वजह से मुंबई ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप-बी का ये मैच ड्रॉ कराया। पहली पारी में बढ़त के आधार पर पर मुंबई को मैच ड्रॉ कराने पर भी 3 अंक मिले। इसके बाद उनके 6 मैच में 30 पॉइंट्स हो गए। इसके साथ ही 41 बार की चैंपियन टीम मुंबई रणजी ट्रॉफी के नॉक आउट में पहुंच गई। पिछले सीजन में मुंबई की टीम लीग स्टेज से ही बाहर हो गई थी। 

एलीट ग्रुप-बी में शीर्ष पर रहने वाली मुंबई का लक्ष्य अब घर पर अपने आखिरी मैच में असम को हराकर सभी ग्रुपों में सबसे अधिक अंक हासिल करना होगा, जिससे रहाणे की अगुआई वाली टीम हैदराबाद और मेघालय के बीच प्लेट ग्रुप फाइनल के विजेता से खेल सकेंगे। 

रहाणे पहली पारी में सिर्फ एक रन पर आउट हो गए थे और इस मैच से पहले 3 रणजी ट्रॉफी मैचों में उन्होंने सिर्फ 33 रन बनाए थे। हालांकि, सोमवार को उन्होंने अपने ख़राब प्रदर्शन को कुछ हद तक दूर कर लिया।

मुंबई ने एक विकेट पर 97 रन से आगे खेलते हुए एक समय पांच विकेट पर 182 रन बना लिए थे, इससे पहले रहाणे ने ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (31 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 66 रन जोड़े थे। मुंबई ने अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट पर 253 रन बनाए, इसके बाद दोनों कप्तानों ने मैच खत्म करने का फैसला ले लिया। 

5379487