Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: KKR ने पंजाब को 31 रनों से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा, कार्तिक-नारायण का अर्धशतक

आईपीएल सीजन 11 का 44वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया।

IPL 2018: KKR ने पंजाब को 31 रनों से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा, कार्तिक-नारायण का अर्धशतक
X

आईपीएल सीजन 11 का 44वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया। केकेआर ने शनिवार को खेले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 31 रन से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

केकेआर इस जीत के साथ 12 मैचों में छह जीत और इतनी ही हार से 12 अंक के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गयी जबकि किंग्स इलेवन पंजाब 11 मैचों में छह जीत और पांच हार से 12 अंक के साथ तीसरे नंबर पर कायम है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 6 विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाए। ये इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर है।

246 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 214 रन ही बना सकी। पहले विकेट के लिए क्रिस गेल और केएल राहुल ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दी। छठे ओवर में आंद्रे रसेल ने क्रिस गेल (21) और मयंक अग्रवाल (0) को आउट कर पंजाब की कमर तोड़ दी।

पंजाब की ओर से राहुल ने सर्वाधिक 29 गेंद में दो चौके और सात छक्के की मदद से 66 रन की पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल में सर्वाधिक रन 537 रन बना लिए हैं। राहुल के अलावा क्रिस गेल (21), आरोन फिंच (34 रन) और अक्षर पटेल ने 19 रन बनाए।

हालांकि कप्तान आर अश्विन ने अंत अटक संघर्ष करते हुए (45 रन, 22 गेंद में चार चौके और तीन छक्के) और एंड्रयू टाई (14) ने अंतिम ओवर में आउट होने से पहले सातवें विकेट के लिये 53 रन जोड़े। केकेआर की ओर से आंद्र रसेल ने 3 और प्रसिद्ध कृष्णा ने 2 विकेट लिया।

पहले विकेट के लिए क्रिस लिन और सुनील नारायण ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को तूफानी शुरुआत दी। क्रिस लिन 27 रन बनाकर आउट हुए। फिर इसके बाद दूसरे विकेट के लिए नारायण और रॉबिन उथप्पा ने 75 रन जोड़े।

केकेआर की ओर से सुनील नारायण ने 36 गेंदों में 75 रन, आंद्रे रसेल 14 गेंदों में 31 रन और कप्तान कार्तिक ने 23 गेंदों में 50 रन बनाए। पंजाब की ओर से एंड्रू टाई ने 4, बरिंदर सरन और मोहित शर्मा ने 1-1 विकेट लिया।

पंजाब ने इस मैच में तीन बदलाव किया है। पंजाब ने आकाशदीप नाथ, मनोज तिवारी और स्टोइनिस की जगह मयंक अग्रवाल, बरिंदर सरन और एरोन फिंच को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। वहीं केकेआर ने टीम एक बदलाव किया है। टॉम कुरन की जगह सियरलेस को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। दोनों ही टीमें अपना पिछला मैच हारकर आ रही है, पंजाब को राजस्थान ने हराया था वहीं कोलकाता की टीम मुंबई से हारी है।

लाइव अपडेट

मैच का आखिरी ओवर कृष्णा ने फेंका। तीसरी बॉल पर कप्तान अश्विन 45 रन बनाकर आउट। केकेआर ने इस मैच को 31 रनों से जीतकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

16वां ओवर जैवोन ने फेंका। दूसरी गेंद पर फिंच का कैच कुलदीप यादव ने पकड़ा। पंजाब को लगा छठा झटका। पंजाब- 170/6

14वां ओवर कुलदीप यादव ने फेंका। पहली दो गेंदों पर फिंच ने छक्के जड़े। पंजाब- 141/5

10 ओवर के बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने 4 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं। आरोन फिंच 3 और अक्षर पटेल 6 रन बनाकर खेल रहे हैं।

8वां ओवर आंद्रे रसेल ने फेंका। आखिरी गेंद पर करुण नायर का कैच प्रसिद्द कृष्षा ने पकड़ा। पंजाब को लगा तीसरा झटका। पंजाब- 79/3

6ठा ओवर आंद्रे रसेल ने फेंका। पहली गेंद पर गेल ने छक्का लगाया। चौथी बॉल पर गेल कार्तिक के हाथों कैच आउट। अगली ही गेंद पर मयंक अग्रवाल भी आउट। पंजाब- 58/2

चौथा ओवर आंद्रे रसेल ने फेंका। दूसरी बॉल पर गेल ने चौका लगाया। तीसरी तीसरी और चौथी बॉल पर एक-एक रन। ओवर से 7 रन आए। पंजाब- 43/0

पंजाब की सलामी जोड़ी क्रिस गेल और केएल राहुल मैदान पर आ चुके हैं। पहला ओवर सुनील नारायण ने फेंका। ओवर से 15 रन आए। पंजाब- 15/0

KKR ने पंजाब को दिया 246 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य, इस सीजन का सर्वाधिक स्कोर, नारायण-कार्तिक का अर्द्धशतक

आखिरी ओवर बरिंदर सरन ने फेंका। तीसरी बॉल पर कार्तिक कैच आउट। ये इस आईपीएल सीजन का सबसे बड़ा स्कोर। केकेआर-246/6

18वां ओवर मोहित शर्मा ने फेंका। पहली और चौथी गेंद पर नितीश राणा ने छक्का लगाया। पांचवीं बॉल पर राणा आउट। केकेआर- 222/5

15 ओवर के बाद कोलकाता ने 3 विकेट के नुकसान पर 190 रन बना लिए हैं। दिनेश कार्तिक 36 और आंद्रे रसेल 26 रन बनाकर खेल रहे हैं। केकेआर इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर बना सकती है। कार्तिक-रसेल के बीच अर्धशतकीय साझेदारी पूरी।

14वां ओवर मोहित शर्मा ने फेंका। तीसरी बॉल पर आंद्रे रसेल ने छक्का जड़ा। चौथी गेंद डॉट। अगली दो गेंदों पर सिंगल। इस ओवर में केकेआर के 150 रन पूरे हुए। केकेआर- 150/3

12वां ओवर एंड्रू टाई ने फेंका। तीसरी गेंद पर नारायण केएल राहुल के हाथों कैच आउट। 5वी गेंद पर रॉबिन उथप्पा भी आउट। केकेआर- 130/3

10वां ओवर कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने फेंका। तीसरी गेंद पर छक्का लगा, नारायण और उथप्पा के बीच अर्धशतकीय साझेदारी पूरी। ओवर से 13 रन आए। केकेआर- 106/1

8 ओवर के बाद कोलकाता ने 1 विकेट के नुकसान पर 82 रन बना लिया है। रॉबिन उथप्पा 4 और सुनील नारायण 49 रन बनाकर खेल रहे हैं। केकेआर का आक्रामक शुरुआत।

5वां ओवर बरिंदर सरन ने फेंका। पहली बॉल पर छक्का। चौथी और आखिरी गेंद पर चौका। ओवर से 15 रन आए। केकेआर- 47/0

तीसरा ओवर मोहित शर्मा ने फेंका। ओवर से 4 रन आए। काफी किफायती ओवर रहा। केकेआर- 19/0

कोलकाता की सलामी जोड़ी सुनील नारायण और क्रिस लिन क्रीज पर आ चुके हैं। पहला ओवर मोहित शर्मा ने फेंका। ओवर से 9 रन आए। केकेआर- 9/0

किंग्स इलेवन पंजाब

पंजाब के सलामी बल्लेबाजों ने इस सीजन अब तक शानदार प्रदर्शन किया है, हालांकि मध्य क्रम अब तक पूरी तरह नाकाम रहा है। जो टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। टीम के सबसे अहम खिलाड़ी आरोन फिंच, डेविड मिलर और युवराज सिंह का बल्ला एकदम खामोश रहा है।

हालांकि गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा है। एंड्रू टाई, मुजीब उर रहमान, कप्तान अश्विन ने अबतक अच्छा प्रदर्शन किया है। एंड्रू टाई 14 विकेट लेकर टूर्नामेंट में सबसे आगे हैं। इस मैच में भी टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: धोनी की दीवानी हुई ढिंचैक पूजा, धोनी ब्रिगेड के लिए शेर के साथ बैठकर गाया गाना, देखें VIDEO

कोलकाता नाइटराइडर्स

केकेआर की ओर से इस सीजन शानदार प्रदर्शन कर रहे सुनील नारायण और आंद्रे रसेल का बल्ला खामोश है। जो टीम की लगातार हार की वजह बनी है। हालांकि केकेआर के लिए अच्छी बात ये है कि शुबमन गिल और शिवम मावी के टीम में लौटने से टीम को मजबूती मिलेगी, ये दोनों खिलाड़ी फिट बताए जा रहे हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब-कोलकाता नाइटराइडर्स मैच की रोचक बातें

सुनील नारायण बनाम किंग्स इलेवन पंजाब: आईपीएल में पंजाब के खिलाफ केवल 14 मैचों में नारायण ने 25 विकेट लिए हैं। उनके खिलाफ किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा।

क्रिस गेल बनाम केकेआर: 14 पारी, 594 रन, औसत 54.00, स्ट्राइक रेट 153.49, शतक-1, अर्द्धशतक- 4। गेल ने आईपीएल में उनके खिलाफ चार मैन ऑफ द मैच पुरस्कार जीते हैं।

क्रिस गेल बनाम सुनील नारायण: गेल ने नारायण के खिलाफ 119 गेंदों में केवल 94 रन बनाए हैं और पांच बार आउट हुए हैं।

टीम इस प्रकार है

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नारायण, रॉबिन उथप्पा, शुबमन गिल, नितीश राणा, आंद्रे रसैल, जैवन सियरलेस, पीयूष चावला, कुलदीप यादव,प्रसिद्ध कृष्णा

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, एरोन फिंच, करुण नय्यर, अक्षर पटेल, एंड्रयू टाई, मोहित शर्मा, बरिंदर सरन, मुजीब-उर-रहमान

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story