Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

INDvsENG: मैदान पर उतरते ही जो रूट और एलिस्टर कुक के नाम दर्ज हुआ ये अनोखा रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है। पांचवें टेस्ट में मैदान पर उतरते ही जो रूट और एलिस्टर कुक के नाम दर्ज हुआ एक बड़ा रिकॉर्ड।

INDvsENG: मैदान पर उतरते ही जो रूट और एलिस्टर कुक के नाम दर्ज हुआ ये अनोखा रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

इसके साथ ही रूट के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। उन्होंने पांच मैंचों की सीरीज के हर मैच में टॉस जीता है। रूट भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में सभी टॉस जीतने वाले इंग्लैंड के पहले और दुनिया के तीसरे कप्तान बन गए हैं।

इसे भी पढ़ें: सारा तेंदुलकर अपने ग्रेजुएशन डे पर दिखीं बेहद खूबसूरत, सेरेमनी में सचिन और अंजलि भी हुए शामिल, देखें खास तस्वीरें

एलिस्टर कुक का रिकॉर्ड

वहीं दूसरी तरफ अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे एलिस्टर कुक ने भी एक रिकॉर्ड अपने नाम किया। पांचवां टेस्ट भारत के खिलाफ कुक का 30वां टेस्ट मैच है। इसी के साथ वह भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के भारत के खिलाफ 29 मैच खेलने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। बता दें कि वेस्‍ट इंडीज के क्‍लाइव लॉयड, विवियन रिचर्ड्स और पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान जावेद मियांदाद भारत के खिलाफ 28 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

Share it
Top