Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

World Cup 2019 Semi Final: वर्ल्ड कप में रोहित, कोहली, राहुल ने मिलकर बनाया ऐसा रिकॉर्ड, फैन्स कभी याद रखना नहीं चाहेंगे

World Cup 2019 Semi Final IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) के पहले सेमीफाइनल (World Cup 2019 Semi Final) में भारतीय टीम ने काफी खराब प्रदर्शन किया। रोहित, कोहली और राहुल ने मिलकर बनाया ऐसा रिकॉर्ड बना दिया कि फैन्स कभी याद रखना नहीं चाहेंगे।

World Cup 2019 Semi Final: वर्ल्ड कप में रोहित, कोहली, राहुल ने मिलकर बनाया ऐसा रिकॉर्ड, फैन्स कभी याद रखना नहीं चाहेंगेWorld Cup 2019 Semi Final india vs new zealand top order batsman virat kohli rohit sharma Lokesh Rahul worst performance

World Cup 2019 Semi Final IND vs NZ

न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) के पहले सेमीफाइनल (World Cup 2019 Semi Final) में भारतीय टीम ने काफी खराब प्रदर्शन किया। लीग मुकाबलों में भारत का शीर्ष क्रम शानदार फॉर्म में था, लेकिन सेमीफाइनल जैसे बड़े मैच में उनका बल्ला खामोश हो गया।

भारतीय शीर्ष क्रम ने वर्ल्ड कप के नॉकआउट मुकाबले में अब तक का सबसे खराब शुरूआत का रिकॉर्ड बना दिया। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में बारिश से बाधित मुकाबले के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने 50 ओवरों में 239 रन बनाए। जवाब में भारत की शुरुआत बेहद ख़राब रही और शीर्ष क्रम बुरी तरह से फ्लॉप हो गया।


5 रन पर भारत के गिरे 3 विकेट

किसी ने उम्मीद नहीं की होगी कि सेमीफाइनल जैसे इस अहम मुकाबले में भारत के 3 विकेट महज 5 रनों पर गिर जाएंगे। पहले विकेट के रूप में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा 4 गेंदों में महज एक रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मैदान पर आए कप्तान विराट कोहली भी 6 गेंदों पर 1 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे विकेट के रूप में लोकेश राहुल 7 गेंदों में महज 1 रन बनाकर विकेट की पीछे लपके गए।


वर्ल्ड कप में सबसे खराब प्रदर्शन

भारतीय शीर्ष क्रम (लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली) का यह वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल या नॉकआउट मुकाबले में अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है। इससे पहले 1996 के वर्ल्ड कप में एक सेमीफाइनल मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के महज 8 रन पर 3 विकेट गिर चुके थे। हालांकि इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 5 रन से जीत लिया था। बता दें कि नॉकआउट मुकाबले में शुरुआती 3 विकेट खोने के बाद सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई टीम ही मैच जीतने में कामयाब रही है।

इसके अलावे वर्ल्ड कप 2011 के क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज ने 16 रन पर 3 विकेट गवां दी थे और बाद में उन्हें हार मिली थी। इतना ही नहीं 1975 और 2007 के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 रन पर 3 विकेट गिर गए थे। इन दोनों टीमों को भी इस मैच में हार मिली थी।

Next Story
Share it
Top