Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

T20 World Cup से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हो सकता है टूर्नामेंट से बाहर

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने टी-20 वर्ल्ड कप से दूरी बना ली है। बेन जुलाई से ही मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर क्रिकेट से दूर हैं।

T20 World Cup से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हो सकता है टूर्नामेंट से बाहर
X

खेल। 17 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) का यूएई (UAE) में आयोजन होने वाला है। इस टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें भाग लेंगी। लेकिन उससे पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। दरअसल इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben stokes) ने इस टूर्नामेंट से दूरी बना ली है। बेन जुलाई से ही मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर क्रिकेट से दूर हैं।

इस दौरान स्टोक्स ने कहा था कि वह अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहते हैं। इसलिए क्रिकेट से दूर हो रहे हैं। वहीं वह भारत के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा नहीं हैं और वह आईपीएल के दूसरे चरण के लिए भी नहीं रहेंगे।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्टोक्स अगले महीने आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में शामिल होंगे कि नहीं ये अभी स्पष्ट नहीं है। हालांकि, उनके करीबियों का कहना है कि फिलहाल वह क्रिकेट के बारे में नहीं सोच रहे हैं। स्टोक्स के वर्ल्ड कप खेलने की बात जल्द ही साफ हो जाएगी।

वहीं बता दें कि सभी टीमों के पास टी-20 वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों के नाम की घोषणा करने की आखिरी तारीख 10 सितंबर है। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि इंग्लैंड के चयनकर्ता इस हफ्ते 15 सदस्यीय खिलाड़ी और तीन रिजर्व खिलाड़ियों के नाम घोषित करने के लिए बैठक कर सकता है।

गौरतलब है कि बेन स्टोक्स पहले भी मानसिक स्वास्थ्य के कारण क्रिकेट से दूर हो चुके हैं। पिछले एक साल से वह बेहद मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं। उन्होंने पिछले साल अपने पिता को गंवाया था। दरअसल कैंसर के कारण उनके पिता का निधन हो गया था।

Next Story