Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: मैच से पहले बल्लेबाजी को लेकर अजिंक्य रहाणे ने दिया बड़ा बयान, अक्सर होती रही है बहस

अजिंक्य रहाणे के वनडे टीम में बल्लेबाजी क्रम को लेकर अक्सर बहस होती है लेकिन मुंबई के इस बल्लेबाज ने इसको लेकर दिया बड़ा बयान।

IND vs SA: मैच से पहले बल्लेबाजी को लेकर अजिंक्य रहाणे ने दिया बड़ा बयान, अक्सर होती रही है बहस

अजिंक्य रहाणे के वनडे टीम में बल्लेबाजी क्रम को लेकर अक्सर बहस होती है लेकिन मुंबई के इस बल्लेबाज ने स्पष्ट किया कि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी उन्हें अधिक रास आती है। इस श्रृंखला से पहले रहाणे को रिजर्व सलामी बल्लेबाज माना जा रहा था क्योंकि टीम प्रबंधन ने कई बल्लेबाजों को प्रयोग के तौर पर आजमाया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में चौथे नंबर पर अर्धशतक जमाकर रहाणे ने अपनी स्थिति पुख्ता कर ली। यह पूछने पर कि क्या वह चौथे नंबर पर अधिक सहज हैं, रहाणे ने कहा- मैं चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये अधिक तैयार हूं। अब पहले से परिपक्व हूं। मुझे पता है कि चौथे नंबर पर पारी को कैसे आगे बढाना है।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: दूसरे वनडे में भी भारत की जीत पक्की!, अफ्रीका इन कारणों से है परेशान

उन्होंने कहा- चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना अलग है। पिछले टेस्ट में मिली जीत से यह आत्मविश्वास आया है जिसमें मैने 48 रन बनाए थे। मैं उस क्रम पर अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था क्योंकि पहले भी उस क्रम पर बल्लेबाजी कर चुका हूं।

उन्होंने कहा -मुझे चुनौतियों का सामना करना पसंद है। दक्षिण अफ्रीका में इस तरह के आक्रमण के खिलाफ आपको पता है कि किस तरह की चुनौती सामने है। हम उन्हें हलके में नहीं ले सकते। मुझे यह चुनौती बहुत पसंद आ रही है।

Share it
Top