Logo
election banner
Mahavir Jayanti Shobha Yatra: महावीर जयंती पर रविवार को भोपाल में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। भगवान महावीर चांदी के रथ पर सवार थे। जैन समाज के हजारों लोग कुंडलपुर पहुंचकर आदिनाथ और बड़ादेव बाबा की पूजा की।

Mahavir Jayanti Shobha Yatra: महावीर जयंती पर रविवार को भोपाल सहित देशभर में शोभायात्रा निकाली गई। जिनालयों में विशेष पूजा अर्चना की गई। भोपाल में भगवान महावीर चांदी के रथ पर सवार होकर नगर भ्रमण को निलके। इस दौरान जैन समाज के महिला पुरुष और बच्चे नाचते-गाते हुए चल रहे थे। सीएम मोहन यादव भी शोभायात्रा में परिवार सहित शामिल हुए। 

भगवान महावीर को शिक्षा नीति का हिस्सा बनाया है: सीएम 
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने महावीर जयंती की शोभायात्रा में शामिल होकर बधाई दी। बताया कि भगवान महावीर की शिक्षाएं महत्वपूर्ण हैं। सरकार बनने के बाद से हमने कई निर्णय लिए हैं। भगवान महावीर को हमारी शिक्षा नीति में हिस्सा बनाया है। यह सब ऐसे समय में हो रहा है, जब दुनिया बंटी हुई है और हिंसा हो रही है। 

सिंधिया ने काफिला रुकवाकर उतारी आरती 
गुना में रविवार को महावीर जयंती पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई। इसमें केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित हजारों लोग शामिल हुए। सिंधिया ने अपना काफिला रुकवाकर भगवान महावीर की आरती उतारी और पूजा की। इस दौरान समाज के लोगों को शुभकामनाएं भी दी।

रतलाम और उज्जैन में भी दिखा उत्साह 
मध्य प्रदेश के रतलाम में महावीर जयंती पर शोभायात्रा के दौरान श्रीजी को बैलगाड़ी पर सवार थे। अनुयायी गाड़ी आने हाथों से खींच रह थे। इसी प्रकार उज्जैन में महिलाओं के थीम पर शोभायात्रा निकाली गई। कुछ महिलाएं डांडिया करते हुए तो कुछ रंग-बिरंगी छत्रियां के साथ शोभायात्रा में शामिल हुईं। इस दौरान बच्चों को उत्साह देखते ही बनता था। 

 

5379487