Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मेले में पुस्तकों के दाम में भारी छूट, लोगों को आकर्षित करने के लिए की तैयारी

इन पुस्तकों की प्रदर्शनी लगाने वालों का कहना है कि वे स्टॉक खाली करने और ज्यादा से ज्यादा लोगों को आकर्षित करने के लिए कीमतों पर भारी छूट दे रहे हैं ।

मेले में पुस्तकों के दाम में भारी छूट, लोगों को आकर्षित करने के लिए की तैयारी

नई दिल्‍ली. प्रगति मैदान में लगे पुस्तक मेले में‘मदाम बोवरी’ से लेकर ‘दि गर्ल विद द ड्रैगन टैटू’ जैसी बेहतरीन किताबें उन पुस्तकों की सूची में शामिल हैं जिनकी कीमतों पर नई दिल्ली विश्व पुस्तक मेले में भारी छूट मिल रही है। इन पुस्तकों की प्रदर्शनी लगाने वालों का कहना है कि वे स्टॉक खाली करने और ज्यादा से ज्यादा लोगों को आकर्षित करने के लिए कीमतों पर भारी छूट दे रहे हैं । साहित्‍यकार भालचंद्र नेमाड़े को ज्ञानपीठ पुरस्‍कार, साहित्‍य के क्षेत्र में दिया है अहम योगदान

पुस्तक मेले में सोना बुक्स के विक्रय प्रबंधक महावीर जैन ने कहा, कीमतें आधी कर दी गईं हैं और कुछ के दाम में भी ज्यादा से ज्यादा कमी की गई है । हम डैन ब्राउन की किताब ‘द विंची कोड’ 99 रुपए में बेच रहे हैं । बाजार में इसकी कीमत कम से कम 300 रुपए हैं। जैन के स्टॉल पर महज 100 रुपए में मिल रही कई किताबें उपलब्ध हैं।

हनी सिंह के गानों की फूहड़ता का उन्‍ही के अंदाज में किया विरोध, वायरल हुआ VIDEO

इन किताबों की कीमत ऑनलाइन मिल रही किताबों की कीमतों से भी कम है। जैन ने कहा, ‘दि फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’ ऑनलाइन 1000 रुपए में मिल रही है लेकिन उसे यहां महज 300 रुपए में खरीदा जा सकता है।

बीबीसी द्वारा तैयार किए गए विज्ञान विश्वकोष ‘वंडर्स ऑफ सोलर सिस्टम एंड यूनिवर्स’ की मूल कीमत 4,500 रुपए है लेकिन यह पुस्तक मेले में महज 459 रुपए में उपलब्ध है।

वक्त-वक्त की बात, कभी कभी मनोकामना पूरी नहीं होती

साहित्‍यकारों का जमावड़ा: प्रगति मैदान में इस साल 23वां विश्व पुस्तक मेला चल रहा है। यहां तमाम प्रकाशक अपनी किताबों पर परिचर्चा आयोजित करा रहे हैं, तो कई लेखक यहीं पर अपनी पुस्तकों का लोकार्पण भी करा रहें है।

इस तरह का आयोजन लेखकों और पाठकों के एकसाथ जुटान का बड़ा मौका होता है। साथ ही तमाम तरह के साहित्य एक ही जगह मिल जाते हैं।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, मेले पर पड़ सकता है वर्ल्‍ड कप आ असर -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top