Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर को ED ने 29 घंटे की पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

यस बैंक के पूर्व एमडी और सीईओ राणा कपूर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर को ED ने 29 घंटे की पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामलायस बैंक के पूर्व एमडी और सीईओ राणा कपूर

यस बैंक के पूर्व एमडी और सीईओ राणा कपूर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। ईडी ने सबसे पहले उनके घर पर छापेमारी की और उसके बाद उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी ने 8 मार्च को यस बैंक के पूर्व एमडी और सीईओ राणा कपूर को गिरफ्तार किया था। ईडी के अधिकारियों ने करीब 29 घंटे तक पूछताछ की थी। उसके बाद सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

छापेमारी के बाद उन्हें मुंबई में ईडी के जोनल कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। संयुक्त निदेशक ने कपूर की पूछताछ को पूरा करने के बाद लगभग 4.15 बजे कार्यक्रम छोड़ा।

आरबीआई ने प्रत्येक यस बैंक के यूजर्स के लिए 3 अप्रैल तक एक महीने के लिए 50,000 तक के लेन-देन को रोक दिया है। क्योंकि निजी बैंक बड़ी फर्मों द्वारा चूक के बाद अपने ऋणों की सेवा नहीं कर सकते थे। जिनके लिए उसने बड़ी रकम का ऋण लिया था।

कपूर को शनिवार को पूछताछ के लिए मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय ले जाया गया था। इससे पहले, जांच एजेंसी ने मुंबई में उनके घर पर छापेमारी की और उनके खिलाफ धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था।

Next Story
Top