Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अडाणी पोर्ट का बड़ा फैसला: पाकिस्तान, अफगानिस्तान और ईरान से आए सभी सामान पर लगाई रोक, जानें वजह

अडाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड (Adani Ports & SEZ) ने ईरान, अफगानिस्तान और पाकिस्तान (Iran, Afghanistan and Pakistan) से आने वाले कार्गो को हैंडल नहीं करेगा।

अडाणी पोर्ट का बड़ा फैसला: पाकिस्तान, अफगानिस्तान और ईरान से आए सभी सामान पर लगाई रोक, जानें वजह
X

अडाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड (Adani Ports & SEZ) ने एक बड़ा बयान जारी कर दिया है। ईरान, अफगानिस्तान और पाकिस्तान (Iran, Afghanistan and Pakistan) से आने वाले कार्गो को हैंडल नहीं करेगा। सोमवार को एक बयान में पोर्ट ऑपरेटर ने साफ कहा कि ट्रेड एडवाइजरी कंपनी द्वारा संचालित सभी टर्मिनलों पर 15 नवंबर से लागू होगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के सभी अडाणी बंदरगाहों पर पाकिस्तान, अफगानिस्तान और ईरान से आने वाले सामानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अडाणी पोर्ट ने कहा है कि वह इन देशों से आने वाले कार्गो को हैंडल नहीं करेगा साथ ही फैसला 15 नवंबर से लागू होगा। ऐसे में देश के कार्गो हैंडलिंग में अडाणी समूह की बाजार में हिस्सेदारी 25 फीसदी है।


ये है वजह

दरअसल, सितंबर महीने में गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से 3 हजार किलोग्राम की हेरोइन को जब्त किया गया था। यह पोर्ट अडाणी ग्रुप चलाता है। साथ ही इसकी कीमत 21 हजार करोड़ रुपये आंकी गई थी। हाल ही में गुजरात के अडाणी पोर्ट से बड़ी संख्या में ड्रग्स की खेप मिली थी। इस वजह से अडाणी के साथ-साथ केंद्र सरकार की भी कड़ी आलोचना हुई थी। सभी राजनीतिक दलों ने इसे मुद्दा बनाया था।

Next Story