Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पश्चिम बंगाल: ममता सरकार ने 30 सितंबर तक राज्य में बढ़ाई लॉकडाउन की पाबंदियां, नई गाइडलाइन जारी

स्वास्थ्य सेवाओं (health service) कानून और व्यवस्था, जरूरी वस्तुओं और अन्य इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर, लोगों और वाहनों (vehicle) की आवाजाही समेत सभी बाहरी गतिविधियां कुछ घंटों के लिए प्रतिबंध रहेंगी।

पश्चिम बंगाल: ममता सरकार ने 30 सितंबर तक राज्य में बढ़ाई लॉकडाउन की पाबंदियां, नई गाइडलाइन जारी
X

पश्चिम बंगाल (best Bangal) की ममता बनर्जी सरकार (Mamata banarjee government) ने राज्य में 30 सितंबर तक लॉकडाउन (lockdown) का दायरा बढ़ा दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से आधिकारिक सूचना जारी कर दी गई है। आधिकारिक सूचना के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस (coronavirus) प्रतिबंधों और उसे लेकर दी गई छूट की समय सीमा को अब 30 सितंबर 2021 30 (September) तक के लिए बढ़ा दी गई हैं।

स्वास्थ्य सेवाओं (health service) कानून और व्यवस्था, जरूरी वस्तुओं और अन्य इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर, लोगों और वाहनों (vehicle) की आवाजाही समेत सभी बाहरी गतिविधियां कुछ घंटों के लिए प्रतिबंध रहेंगी। जारी अधिसूचना में फेस मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) बनाए रखना और स्वास्थ्य, स्वच्छता प्रोटोकॉल का हर समय पालन करने को कहा गया है।

ममता बनर्जी सरकार के निर्देश के मुताबिक, सरकारी और प्राइवेट दोनों दफ्तरों (Government and private office) को 50 प्रतिशत के साथ काम करने की इजाजत दी है। निर्देश में यह भी कहा गया है कि स्वास्थ्य सेवाओं, कानून-व्यवस्था, कृषि उपज और अन्य इमरजेंसी सेवाओं समेत जरूरी वस्तुओं को छोड़कर, लोगों और वाहनों की आवाजाही सहित सभी बाहरी गतिविधियों को रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच सख्ती से प्रतिबंधित किया जाएगा।

जिला प्रशासन, पुलिस आयुक्तालय और स्थानीय अधिकारी मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के राज्य के निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करेंगे। यदि कोई सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन नहीं करता मैं तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ममता सरकार ने कोरोना प्रतिबंधों में फिलहाल कुछ ज्यादा रियायत नहीं बरती है।

Next Story