Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

West Bengal: हावड़ा में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, पुलिसकर्मियों ने दागे आंसू गैस के गोले

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के करीब हावड़ा (Howrah) में आज पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच दोबारा झड़प हो गई। उपद्रवियों ने पुलिस पर पत्थर भी बरसाए।

West Bengal: हावड़ा में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, पुलिसकर्मियों ने दागे आंसू गैस के गोले
X

भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) ने बीते दिनों पैगंबर सहाब (Prophet) के खिलाफ विवाद टिप्पणी की। जिसके बाद से ही देश के अलग-अलग राज्यों में नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। बीते शुक्रवार को दिल्ली, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) समेत कई राज्यों में नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। विरोध प्रदर्शन (Protest) कई जगहों पर हिंसक हो गया।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के करीब हावड़ा (Howrah) में आज पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच दोबारा झड़प हो गई। उपद्रवियों ने पुलिस पर पत्थर भी बरसाए। पुलिसकर्मियों ने भीड़ की तीतर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रशासन ने 15 जून 2022 तक शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

धारा 144 की अवधि को 15 जून तक के लिए बढ़ाया गया

समाचार एजेंसी एएनआई हिंदी के अनुसार, उलुबेरिया-सब डिवीजन हावड़ा के अधिकार क्षेत्र के तहत राष्ट्रीय राजमार्गों और रेलवे स्टेशनों के हिस्सों में और उसके आसपास लागू की गई धारा 144 की अवधि को 15 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है। बता दें कि बीते शुक्रवार को हावड़ा में प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर सड़कों और रेल की पटरियों को अवरूद्ध कर दिया था।

पश्चिम बंगाल में जारी विरोध प्रदर्शन के बीच विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने अशांति के खिलाफ आवाज उठाई है। उन्होंने राज्यपाल को पत्र लिखकर लोगों के जीवन और संपत्ति की रक्षा के लिए सेना भेजने को कहा है। वहीं भाजपा सांसद सौमित्र खान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर सेना भेजने का अनुरोध किया है।

और पढ़ें
Next Story