Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने घरेलू उड़ानों को लेकर तय किए नियम, लॉकडाउन से बदलेगा हवाई सफर का अनुभव

25 मई से घरेलू विमानों का परिचालन एक बार फिर शुरू हो जाएगा। 24 मई की आधी रात से आप अपनी मनचाही जगह के लिए उड़ान भर सकते हैं।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने घरेलू उड़ानों को लेकर तय किए नियम, लॉकडाउन से बदलेगा हवाई सफर का अनुभव
X

कोरोना संकट की के बीच 25 मई से घरेलू उड़ानें एक बार फिर से शुरू होंगी। इसके लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Union Civil Aviation Ministry) से हरी झंडी मिल गई है। इसी के साथ 25 मई से घरेलू विमानों का परिचालन एक बार फिर शुरू हो जाएगा। 24 मई की आधी रात से आप अपनी मनचाही जगह के लिए उड़ान भर सकते हैं। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के बाद आपकी यह हवाई यात्रा अब तक की बाकी उड़ानों से बहुत अलग होने वाली है। क्योंकि कोरोना वायरस माहामरी के चलते केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरपोर्ट के प्रोसीजर्स में थोड़ा बदलाव किया है।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिया ये बयान

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते बुधवार को नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि घरेलू नियमित कमर्शियल उड़ानें सोमवार यानी 25 मई से शुरू हो जाएंगी। इसके लिए सभी एयरपोर्ट और एयरलाइनों को तैयार रहने के लिए कहा गया है। फिलहाल सीमित उड़ानों को ही अनुमति दी जा सकती है। सरकार के इस फैसले से बीते दो महीने से लॉकडाउन में फंसे लोगों को बड़ी राहत मिली है। वह लोग अब अपने घर पहुंच सकेंगे जो लॉकडाउन के वजह से देश के अलग अलग हिस्सों में फंसे हैं।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए एहतियात के तौर पर सभी घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ानें लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही 25 मार्च से बंद कर दी गईं थीं। पहले, दूसरे और तीसरे चरण के लॉकडाउन के दौरान फ्लाइटें नहीं उड़ीं। चौथे चरण की शुरुआत 18 मई से हुई है, लेकिन सरकार ने 25 मई से बंद पड़ी फ्लाइटों को शुरू करने का फैसला ले लिया है।

पूरी डिटेल के लिए क्लिक करें

Next Story