Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन को राष्ट्रपति भवन में मिला गार्ड ऑफ ऑनर, पीएम मोदी से करेंगे इन मुद्दों पर चर्चा

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन 2 दिवसीय यात्रा के दौरान शुक्रवार को राजधानी दिल्ली पहुंचे। इससे पहले उन्होंने गुजरात का दौरा किया। आज सुबह ब्रिटेन के पीएम को राष्ट्रपति भवन में पूरे सम्मान के साथ गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन को राष्ट्रपति भवन में मिला गार्ड ऑफ ऑनर, पीएम मोदी से करेंगे इन मुद्दों पर चर्चा
X

ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (PM Boris Johnson) 2 दिवसीय यात्रा के दौरान शुक्रवार को राजधानी दिल्ली पहुंचे। इससे पहले उन्होंने गुजरात का दौरा किया। आज सुबह ब्रिटेन के पीएम को राष्ट्रपति भवन में पूरे सम्मान के साथ गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन गुरुवार रात करीब साढ़े 11 बजे अहमदाबाद से दिल्ली पहुंचे थे। आज वह पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। जो औपचारिक बातचीत भी होगी। इस दौरान दोनों देशों के बीच कुछ डील्स पर हस्ताक्षर होंगे और साथ ही कई मुद्दों पर बातचीत भी होगी। रूस यूक्रेन मुद्दे पर भी दोनों नेता बातचीत कर सकते हैं। इससे पहले भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी मुलाकात करेंगे। इतना ही नहीं बोरिस जॉनसन महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए राज घाट जाएंगे।

आज दिनभर के कार्यक्रम की बात करेंदे तो सबसे पहले उन्हें राष्ट्रपति भवन में भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद वहां से वह राजघाट के लिए रवाना होंगे। जहां महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी से मुलाकात होगी।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिन गुजरात दौरे के दौरान बोरिस जॉनसन हलोल में जेआईडीसी पंचमहल में नई जेसीबी ट्रैक्टर फैक्ट्री का दौरा किया। देश में इन दिनों बुलडोजर की चर्चा जोरों पर है। इस बीच सोशल मीडिया पर बोरिस जॉनसन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। बोरिस ने गौतम अडानी से मुलाकात की।

और पढ़ें
Next Story