Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Udaipur killing: असदुद्दीन ओवैसी ने उदयपुर की घटना को बताया भयंकर, बोले- नूपुर शर्मा भी हो गिरफ्तार!

भोपाल के अशोक गार्डन इलाके में एक सभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ने भी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी करने वाली निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की है।

Udaipur killing: असदुद्दीन ओवैसी ने उदयपुर की घटना को बताया भयंकर, बोले- नूपुर शर्मा भी हो गिरफ्तार!
X

राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर जिले (Udaipur District) में इस्लाम का अपमान करने को लेकर कथित तौर पर एक दर्जी की हत्या कर दी गई है। इस हत्या की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (All India Majlis-E-Ittehadul Muslimeen- एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने निंदा (Condemned) की है।

मध्य प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनावों के लिए अपनी पार्टी के अभियान के तहत भोपाल के अशोक गार्डन इलाके में एक सभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ने भी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी करने वाली निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की है। इसके अलावा ओवैसी ने कहा कि मैं (उदयपुर) घटना की निंदा करता हूं। कानून में किसी की हत्या की इजाजत नहीं है। दूसरों को कोई नहीं मार सकता। हम कानून अपने हाथ में नहीं लेंगे। यह अपराध है। लेकिन हम मांग करते हैं कि नूपुर शर्मा को भी गिरफ्तार किया जाए।

दर्जी की हत्या को भयंकर बताते हुए ओवैसी ने कहा कि सरकार को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। एआईएमआईएम का लगातार स्टैंड ऐसी हिंसा का विरोध करना है। अपने भाषण के दौरान ओवैसी ने कांग्रेस और भाजपा की भी आलोचना की और उन पर एक-दूसरे के साथ संबंध रखने का आरोप भी लगाया।

बता दें कि दो लोगों ने उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की गला रेतकर हत्या की दी। इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने दावा किया कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे हैं। इससे राजस्थान शहर में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया और कर्फ्यू लगा दिया गया। एक वीडियो क्लिप में कथित हमलावरों में से एक ने घोषणा की कि उन्होंने उस व्यक्ति का "सिर काट दिया" जिसने पैंगबर मोहम्मद का अपमान किया है। इसके अलावा उन्हें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धमकी दी है।

और पढ़ें
Next Story