Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

J&K: अवंतीपोरा मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, सेना के दो जवान भी घायल

अवंतीपोरा में सीआरपीएफ, भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के द्वारा आतंकियों के खिलाफ ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया गया था।

J&K: अवंतीपोरा मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, सेना के दो जवान भी घायल

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में आज सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है। जबकि सेना के दो जवान घायल हो गए हैं। अभी तक मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है।

खुफिया सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद अवंतीपोरा में सीआरपीएफ, भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के द्वारा आतंकियों के खिलाफ ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया गया था। जब आतंकियों ने खुद के सुरक्षाबलों से घिरा देखा तो उनपर फायरिंग कर दी।

सुरक्षाबलों ने आतंकियों की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए दो आतंकियों को मार गिराया। हालांकि की गोलीबारी में सेना को दो जवान भी घायल हो गए। शुरुआती रिपोर्टों में कहा गया है कि मुठभेड़ अवंतीपोरा के सत पोखरण खेव इलाके में हुई। फिलहाल मुठभेड़ बंद हो गई है।

सोमवार को तीन आतंकी किये ढेर

बता दें कि बीते सोमवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के वाची गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी। जिसमें जवानों ने तीन आतंकियों की मार गिराया था।

सुरक्षाबलों को इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके बाद भारतीय सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ग्रुप की एक संयुक्त टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

घेराबंदी और तलाशी के दौरान एक रिहायशी घर में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई ने सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। मिली जानकारी के मुताबिक आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन के थे और आतंकी कई मामलों में शामिल रहे चुके थे।

Next Story
Top