Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीरियाई कुर्दों पर तुर्की का हमला: विदेश मंत्रालय ने कहा- सीरिया की क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता का करें सम्मान

विदेश मंत्रालय (MEA) ने कहा कि हम तुर्की से संयम बरतने और सीरिया (Syria) की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करने का आह्वान करते हैं। हम बातचीत और चर्चा के माध्यम से सभी मुद्दों के शांतिपूर्ण समाधान (Peaceful Sollution) का आग्रह करते हैं।

सीरियाई कुर्दों पर तुर्की का हमला: विदेश मंत्रालय ने कहा- सीरिया की क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता का करें सम्मान
X
Turkeys Millitary Attack On Syrias: MEA Said - Respect Syria's Territorial Integrity And Sovereignty

तुर्की की सेना (Turkish Army) के द्वारा बुधवार को उत्तर पूर्वी सीरिया (North East Syria) में सैन्य कार्रवाई की गई। इस पर विदेश मंत्रालय (MEA India) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम उत्तर-पूर्व सीरिया में तुर्की द्वारा एकतरफा सैन्य हमले से गहराई से चिंतित हैं। तुर्की की कार्रवाई क्षेत्र में स्थिरता और आतंकवाद (Terrorism) के खिलाफ लड़ाई को कमजोर कर सकती है। इस कार्रवाई में मानवीय और नागरिक संकट पैदा करने की क्षमता भी है।



उन्होंने कहा कि हम तुर्की से संयम बरतने और सीरिया की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करने का आह्वान करते हैं। हम बातचीत और चर्चा के माध्यम से सभी मुद्दों के शांतिपूर्ण समाधान का आग्रह करते हैं।


इससे पहले तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगान ने बुधवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि उनके देश ने उत्तरी सीरिया में कुर्दिश लड़ाकों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है।

रजब तैयब एर्दोगान ने ट्विटर पर लिखा कि तुर्की के सशस्त्र बलों ने सीरियन नेशनल आर्मी (तुर्की का समर्थन करने वाला सीरियाई विद्रोही समूह) के साथ मिलकर अभी 'ऑपरेशन पीस स्प्रिंग' शुरू किया है। इस हमले में सीरिया के उत्तरी हिस्से में मौजूद कुर्दिश लड़ाकों और इस्लामिक स्टेट समूह को निशाना बनाया जाएगा।

तुर्की के राष्ट्रपति ने आगे लिखा कि हमारा मिशन हमारी दक्षिणी सीमा पर एक आतंकी गलियारे के निर्माण को रोकना और क्षेत्र में शांति लाना है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story