Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाबी और जाट समुदाय को लेकर त्रिपुरा सीएम ने दिया था विवादित बयान, अब हो रही आलोचना

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब कुमार एक बार फिर से चर्चा में है। उन्होंने पंजाबी और जाट समुदाय को लेकर विवादित बयान दिया।

पंजाबी और जाट समुदाय को लेकर त्रिपुरा सीएम ने दिया था विवादित बयान, अब हो रही आलोचना
X

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब कुमार एक बार फिर से चर्चा में है। उन्होंने पंजाबी और जाट समुदाय को लेकर विवादित बयान दिया। जिसको लेकर उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर माफी मांगी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान त्रिपुरा के सीएम ने पंजाबी और हरियाणा में जाट समुदाय के लोगों के बारे में विवादित बयान के बाद माफी मांगी

उन्होंने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि अगर मेरे इस बयान से किसी को ठेस पहुंची है। तो मैं उसके लिए माफी मांगता हूं। अगरतला प्रेस कॉन्फ्रेंस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि मैंने अपने पंजाबी और जाट भाइयों के बारे में लोगों की सोच का जिक्र किया था। मेरे काफी साथी पंजाबी और जाट हैं और मैं खुद भी काफी समय तक इन लोगों के बीच में रहा हूं। ऐसे में अगर मेरे बयान से किसी को ठेस पहुंचती है। तो मैं आप लोगों से माफी मांगता हूं।

त्रिपुरा के सीएम ने अपने बयान कर दी सफाई

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब ने अपने बयान के दौरान कहा कि मेरे कई साथी हैं, जो इस समाज से आते हैं और अगर मेरे इस बयान से किसी को भी कोई ठेस पहुंचती है। तो मैं उसके लिए माफी मांगता हूं। देश की स्वतंत्रता में पंजाबी और जाट समुदाय का योगदान हमेशा से रहा है और भारत को आगे बढ़ाने में इन दोनों समुदाय का काफी अहम रोल रहा है। लेकिन मुझे नहीं पता था कि मेरे इस तरह के बयान से विवाद खड़ा हो जाएगा।

यह है त्रिपुरा के सीएम का विवादित बयान

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब ने बीते दिनों पंजाबी सरदार और जाट समुदाय के लोगों को लेकर कहा था कि वह किसी से नहीं डरते है। वह बहुत ताकतवर है। लेकिन उनके पास दिमाग कम होता है। कोई भी उन्हें ताकत से नहीं बल्कि प्यार से जीत सकता है।

इसके बाद उन्होंने कहा कि लोग जाटों के बारे में बोलते हैं कि वह कम बुद्धि वाले होते हैं और शारीरिक रूप से पट्टे कटे होते हैं। यदि आप को चुनौती देते हैं तो वह बंदूक अपने घर से बाहर ले आएंगे। बंगालियों को बुद्धिमान बताया कि भारत में हर समुदाय अपने चरित्र के साथ जाना जाता है।

Next Story