Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय रेलवे के इतिहास में पहला बार 'किडनैप' बच्ची को बचाने के लिए 240 किमी बिना रुके दौड़ी ट्रेन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ललितपुर में एक महिला ने आरपीएफ को बताया था, एक व्यक्ति उसकी बेटी को जबरन ले गया। मैंने उसे ट्रेन में चढ़ते हुए देखा है।

भारतीय रेलवे के इतिहास में पहला बार किडनैप बच्ची को बचाने के लिए 240 किमी बिना रुके दौड़ी ट्रेन
X

भारतीय रेलवे के इतिहास में पहली बार एक ऐसा मामला सामने आया है। जोकि फिल्मी कहानी की तरह लग रहा है। लेकिन यह घटना फिल्मी नहीं बल्की हकीकत है। दरअसल, रेलवे ने उत्तर प्रदेश के ललितपुर से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल तक करीब 240 किलोमीटर एक ट्रेन को बिना किसी स्टेशन पर रोके किडनैप हुई बच्ची को सकुशल बरामद किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ललितपुर में एक महिला ने आरपीएफ को बताया था, एक व्यक्ति उसकी बेटी को जबरन ले गया। मैंने उसे ट्रेन में चढ़ते हुए देखा है। जिसके बाद ललितपुर स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज देखे गए, जिसमें महिला ने बच्ची की पहचान कर ली। व्यक्ति बच्ची को लेकर राप्तीसागर एक्सप्रेस पर चढ़ा है।

इसके बात तत्काल ट्रेन को बिना रोके भोपाल तक जाने दिए जाने का फैसला लिया गया। इस बात की जानकारी भोपाल आरपीएफ को भी दे दी गई। इस बीच ट्रेन को पड़ने वाले किसी भी स्टेशन पर नहीं रोका गया। ट्रेन के भोपाल पहुंचते ही प्लेटफॉर्म पर आरपीएफ और जीआरपी ने घेराबंदी कर ली।

उस व्यक्ति से बच्ची को सकुशल बरमाद कर लिया। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति ने बताया वह उत्तर प्रदेश के ललितपुर का रहने वाला है और यह बच्ची उसकी अपनी बेटी है। उस व्यक्ति ने बताया कि जांच में सामने आया है कि वह पत्नी से अनबन के चलते अपनी बेटी को लेकर ट्रेन में बैठ गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद पति-पत्नी के बीच ललितपुर पहुंचने पर सुलह करवा दी गई।

Next Story