Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पश्चिम बंगाल: टीएमसी विधायक और डिप्टी स्पीकर सुकुमार हांसदा का निधन, हाल ही में हुए थे कोरोना संक्रमित

पश्चिम बंगाल: तृणमूल कांग्रेस के विधायक और डिप्टी स्पीकर सुकुमार हांसदा का आज निधन हो गया। वह कुछ दिनों से कोरोना से पीड़ित चल रहे थे।

पश्चिम बंगाल: टीएमसी विधायक और डिप्टी स्पीकर सुकुमार हांसदा का निधन, हाल ही में हुए थे कोरोना संक्रमित
X

टीएमसी विधायक और डिप्टी स्पीकर सुकुमार हांसदा का निधन

पश्चिम बंगाल: तृणमूल कांग्रेस के विधायक और डिप्टी स्पीकर सुकुमार हांसदा का आज निधन हो गया। सुकुमार हांसदा को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनका कोरोना का इलाज चल रहा था। सुकुमार हांसदा झाड़ग्राम सीट से तृणमूल कांग्रेस के विधायक थे।

पूर्व डिप्टी स्पीकर हैदर अजीज सफवी की सेहद खराब होने के कारण उनका पद खाली हो गया था। जिसके बाद दिसंबर 2018 में सुकुमार हांसदा को डिप्टी स्पीकर का पद्भार सौंपा गया।

सुकुमार हांसदा कैंसर से भी थे पीड़ित

विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने बताया कि हंसदा को इसी साल की शुरूआत में कैंसर से पीड़ित होने का पता चला था। 63 साल के सुकुमार हांसदा पहले से ही कैंसर से पीड़ित थे और अब उन्हें कोरोना भी हो गया था। जिसका इलाज शहर के एक निजी अस्पताल में चल रहा था।

जहां गुरुवार को उनका निधन हो गया।

ममता ने ट्वीट कर जताया शोक

ममता ने ट्वीट किया कि विधानसभा के डिप्टी स्पीकर और झाड़ग्राम के विधायक सुकुमार हांसदा के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। वह तृणमूल कांग्रेस के राज्य उपाध्यक्ष के रूप में भी काम कर रहे थे। लोगों के लिए उनकी अथक सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा।

उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदना। उधर, बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष विमान बनर्जी सहित राज्य के विभिन्न मंत्रियों ने भी हांसदा के निधन पर गहरा दुख जताया है।

2018 में बने थे डिप्टी स्पीकर

सुकुमार हांसदा पेशे से एक डॉक्टर भी थे। सुकुमार हांसदा झाड़ग्राम से दो बार विधायक रहे हैं। वे 2011 और 2016 के बीच ममता बनर्जी सरकार में पूर्व पश्चिमाचल उन्नयन मंत्री रहे थे। हालांकि, फिर से चुने जाने के बावजूद उन्हें टीएमसी के दूसरे कार्यकाल में कैबिनेट में शामिल नहीं किया गया था।

उनके पिता, सुबोध चंद्र हांसदा, 1957-62 के दौरान एक कांग्रेस सरकार में केंद्रीय मंत्री थे।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story