Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jodhpur Violence : UN पहुंचा जोधपुर हिंसा मामला, भारत सरकार को लेकर कही ये बड़ी बात

राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर जिले में हुई हिंसा (Violence) का मामला अब संयुक्त राष्ट्र तक पहुंच गया है। संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के प्रवक्ता ने बुधवार को भारत सरकार (Government of India) और एजेंसियों से शहर में शांति और सद्भाव सुनिश्चित करने का आह्वान किया।

Jodhpur Violence : UN पहुंचा जोधपुर हिंसा मामला, भारत सरकार को लेकर कही ये बड़ी बात
X

राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर जिले में हुई हिंसा (Violence) का मामला अब संयुक्त राष्ट्र तक पहुंच गया है। संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के प्रवक्ता ने बुधवार को भारत सरकार (Government of India) और एजेंसियों से शहर में शांति और सद्भाव सुनिश्चित करने का आह्वान किया। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के एक प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विभिन्न समुदायों के लोग एक साथ काम करेंगे और भारत सरकार और सुरक्षा बल यह सुनिश्चित करेंगे कि हर कोई अपने त्योहार आदि मना सके।

हालांकि अभी स्थिति शांतिपूर्ण है, लेकिन इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। इसके अलावा शहर के 10 थाना क्षेत्रों में मोबाइल इंटरनेट सेवा (Mobile Internet Service) बंद है और कर्फ्यू लागू किया गया है। उप प्रवक्ता फरहान हक ने कहा, "हमें उम्मीद है कि विभिन्न समुदाय एक साथ काम करेंगे और सरकार और सुरक्षा बल यह सुनिश्चित करेंगे कि हर कोई अपने त्योहार और अन्य गतिविधियों को शांति से मना सके।"

हक ने यह बयान जोधपुर में हिंसा की घटनाओं पर महासचिव की प्रतिक्रिया के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में दिया है। वही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के निर्देश के बाद गृह राज्य मंत्री राजेश यादव जोधपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बताया कि जोधपुर दंगे में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी (Arrest) का दौर जारी है।

हम घायलों से मिले हैं। उनके समुचित इलाज के निर्देश दिए गए हैं। वही CM अशोक गहलोत ने कहा हिंसा के मामले में कोई समझौता नहीं किया जाएगा, दंगा किसी कीमत पर नहीं हो। कहीं तनाव होगा तो कार्रवाई की जाएगी। इसमें जो भागीदार बनते हैं चाहे वो किसी भी धर्म का हो, पार्टी का हो, जाति या वर्ग का हो सभी के साथ समान व्यवहार किया जाएगा।

और पढ़ें
Next Story