Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, केंद्र सरकार रद्द की गई विमान की टिकटों का पैसा लौटाने के मामले में कंपनियों से करे बात

सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति अशोक भूषण, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति एम आर शाह की पीठ ने वीडियो कांफ्रेन्सिंग के जरिए इस मामले की सुनवाई करते हुए केंद्र की मोदी सरकार से कहा है कि इस मुद्दे पर साफ रूख अपनाये और पूरा पैसा लौटाने का रास्ता निकाले।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, केंद्र सरकार रद्द की गई विमान की टिकटों का पैसा लौटाने के मामले में कंपनियों से करे बात
X

सुप्रीम कोर्ट ने आज केंद्र और विमान कंपनियों से कहा है कि देश में लॉकडाउन के कारण घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की रद्द कराई गईं टिकटों का पूरा पैसा लौटाने के तौर तरीकों पर विचार करें। सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति अशोक भूषण, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति एम आर शाह की पीठ ने वीडियो कांफ्रेन्सिंग के जरिए इस मामले की सुनवाई करते हुए केंद्र की मोदी सरकार से कहा है कि इस मुद्दे पर साफ रूख अपनाये और पूरा पैसा लौटाने का रास्ता निकाले।

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, गैर सरकारी संगठन प्रवासी लीगल सेल ने इस मामले को लेकर कोर्ट में याचिका दाखिल की हुई है। इसी दौरान यह मुद्दा भी उठाया गया कि कोरोना वायरस महामार संकट के कारण पूरी दुनिया में विमान कंपनियां संकट से गुजर रही हैं और ऐसी स्थिति में लंबित मामले में उन्हें भी सुना जाए। सुप्रीम कोर्टल इस मामले में अब तीन हफ्ते के बाद आगे की सुनवाई करेगा।

केंद्र और नागरिक उड्डयन महानिदेशालय से जवाब मांगा

सुप्रीम कोर्ट ने बीते सोमवार को रद्द की गईं टिकटों का पूरा पैसा वापस कराने के लिए दायर याचिका पर केंद्र और नागरिक उड्डयन महानिदेशालय से जवाब मांगा था। सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में कहा गया था कि रद्द कराई गई टिकटों का पूरा पैसा नहीं लौटाने की विमान कंपनियों की कार्रवाई को प्राधिकारी द्वारा जारी नागरिक उड्डयन अनिवार्यताओं का उल्लंघन करार दिया जाए।

Next Story