Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Pakistan: पेशावर में 2 सिख व्यापारियों की गोली मारकर हत्या, सुखबीर सिंह बादल ने विदेश मंत्री से की ये अपील

सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पाकिस्तान के पेशावर में दो सिख दुकानदारों-रंजीत सिंह और कुलजीत सिंह की नृशंस हत्या के बारे में जानकर स्तब्ध और दुखी हूं।

Pakistan: पेशावर में 2 सिख व्यापारियों की गोली मारकर हत्या, सुखबीर सिंह बादल ने विदेश मंत्री से की ये अपील
X

पाकिस्तान (Pakistan) के पेशावर (Peshawar) में अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा समुदाय के दो सदस्यों की हत्या के बाद शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal- शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने रविवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर (External Affairs Minister S Jaishankar) से पाकिस्तान में सिखों की सुरक्षा के मुद्दे को पड़ोसी देश की सरकार (Pakistan Govt) के साथ उठाने का आग्रह किया।

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, पाकिस्तान के पेशावर में दो सिख दुकानदारों-रंजीत सिंह और कुलजीत सिंह की नृशंस हत्या के बारे में जानकर स्तब्ध और दुखी हूं। सुखबीर सिंह बादल ने घटना की निंदा करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर से पाकिस्तान सरकार से सिखों की सुरक्षा के मुद्दे उठाने और शोक संतप्त परिवारों को न्याय दिलाने की अपील की है।

वहीं कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने ट्वीट करते हुए लिखा, पाकिस्तान के पेशावर में 2 सिखों कुलजीत सिंह और रंजीत सिंह की हत्याओं की निंदा करें। 7 महीने पहले पेशावर में सतनाम सिंह (हाकिम) की भी हत्या कर दी गई थी। भारत सरकार को सिख अल्पसंख्यकों की लगातार क्रूर लक्षित हत्याओं के प्रति पाक सरकार के असंवेदनशील और उदासीन रवैये की निंदा करनी चाहिए।.

मुख्यमंत्री महमूद खान ने की हमले की निंदा

स्थानीय मीडिया के अनुसार, कुलजीत सिंह और रंजीत सिंह पेशावर के सरबंद में बाटा ताल बाजार में मसाला बेचने वाले दुकानदार थे। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत जिसकी पेशावर राजधानी है के मुख्यमंत्री महमूद खान ने हमले की कड़ी निंदा की है। साथ ही सीएम ने पुलिस को आरोपियों को पकड़ने के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया है।

और पढ़ें
Next Story