Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी और शरद पवार के बीच किसान मुद्दे पर बैठक खत्म, शरद पवार ने कहा प्रधानमंत्री का आभारी रहूंगा

संसद का शीतकालीन सत्र जारी है। इसी बीच किसानों के मुद्दे पर पीएम मोदी से संसद में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मुलाकात की है।

राजनीति के फिर चाणक्य साबित हुए मोदी-अमित शाह, ऐसे पलटा रातों रात खेल
X
पीएम मोदी और शरद पवार (फाइल)

संसद का शीतकालीन सत्र जारी है। इसी बीच किसानों के मुद्दे पर पीएम मोदी से संसद में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मुलाकात की है। उन्होंने कहा है कि मैंने 2 जिलों से से फसल की क्षति का आंकड़ा एकत्रित किया है। अत्यधिक बारिश की वजह से महाराष्ट्र के बड़े हिस्से में नुकसान हुआ है। जिसमें मराठवाड़ा और विदर्भ भी शामिल हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि राज्य में राष्ट्रपति शासन के कारण हालत बिगड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि आप बड़े पैमाने पर राहत उपाय शुरू कर संकटग्रस्त किसानों के दुखों को दूर करने में मदद करेंगे तो मैं आभारी रहूंगा। मालूम हो कि इससे पहले महाराष्ट्र में किसानों की समस्या को लेकर कई दल राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से भी मुलाकात कर चुके हैं।

वहीं शरद पवार की पीएम मोदी से मुलाकात से पहले एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र में किसान संघर्ष कर रहे हैं। उन्हें धन की आवश्यकता है। वो कठिन दौर से गुजर रहे हैं क्योंकि राज्य में कोई सरकार नहीं है। इसलिए इन मुद्दों को उजागर करने के लिए शरद पवार पीएम से आज संसद में मुलाकात करेंगे।

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट को लेकर चर्चा

सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र राजनीतिक संकट को लेकर भी चर्चा हुई है। ऐसे में मना जा रहा है कि आने वाले वक्त में महाराष्ट्र में सरकार गठन के समीकरण ना बदल जाएं। वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा कर कहा कि 5 से 6 दिनों के अंदर महाराष्ट्र में सरकार बन जाएगी। इसको लेकर स्थिति कल गुरुवार को दोपहर 12 बजे साफ हो जाएगी और आज दिल्ली में काग्रेस और एनसीपी के बीच दूसरी बैठक होने वाली है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story