Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीरो सर्वे की दूसरी रिपोर्ट में हुआ खुलासा, अगस्त तक हर 15वां शख्स था कोरोना पॉजिटिव

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने आज सीरो सर्वे के दूसरी रिपोर्ट की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सीरो सर्वे के मुताबिक, अगस्त महीने तक हर 15वां शख्स कोरोना पॉजिटिव था।

सीरो सर्वे की दूसरी रिपोर्ट में हुआ खुलासा, अगस्त तक हर 15वां शख्स था कोरोना पॉजिटिव
X
आईसीएमआर (फाइल फोटो)

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने आज सीरो सर्वे के दूसरी रिपोर्ट की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सीरो सर्वे के मुताबिक, अगस्त महीने तक हर 15वां शख्स कोरोना पॉजिटिव था। इसमें 10 साल से ज्यादा की उम्र के लोग शामिल हैं।

प्रेस कान्फ्रेंस में दी जानकारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, आईसीएमआर और नीति आयोग के प्रेस कान्फ्रेंस में आज दूसरे सीरो सर्वे की जानकारी दी गई है। इसमें स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश की एक बड़ी जनसंख्या के कोरोना की चपेट में आने के अनुमान लगाए जा रहे हैं। दूसरी सीरो रिपोर्ट में ये जानकारी सामने आ रही है कि देश का हर 15वां शख्स अगस्त महीने तक कोरोना पॉजिटिव था।

त्योहार सीजन को लेकर अपील

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्य सरकारों से अपील की है कि अक्टूबर महीने से त्योहारों का सीजन शुरू हो रहा है। वहीं सर्दी का मौसम आने से भी परेशानी बढ़ने के अनुमान लगाए जा रहे हैं। ऐसे में त्योहारों और मौसम को देखते हुए राज्य सरकार को कई सावधानियां बरतनी होगी। इसके अंतर्गत राज्य सरकार को गंभीरता से सोचने की जरूरत पड़ेगी।


Next Story